दरियाबाद विधानसभा चुनाव के पिछले परिणामों पर एक नजर

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2017 - 01:41 PM (IST)

दरियाबाद विधानसभा संख्या- 270
आंकड़े 16वीं विधानसभा चुनाव 2012 के अनुसार

बाराबंकी जिले के अंतर्गत आने वाली विधानसभा संख्या 270 है दरियाबाद। साल 2012 के आंकड़ों के मुताबिक इस विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाताओँ की संख्या 3 लाख 58 हजार 346 है। जिसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 1 लाख 94 हजार 844 है। जबकि महिला मतदाताओँ की संख्या 1 लाख 63 हजार 491 है। सीट पर हुए पिछले तीन विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी को दो बार जीत मिली है। जबकि एक बार भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को जीत मिली है। फिलहाल सीट पर समाजवादी पार्टी के लिए संभावनाएं संशय में हैं। देखना दिलचस्प होगा कि इस बार सीट पर किस पार्टी के प्रत्याशी को जीत मिलती है। फिलहाल सभी राजनैतिक दलों ने चुनाव के लिए अपनी कमर कर कस ली है। और सीट पर अपनी-अपनी दावेदारी पेश करनी शुरु कर दी है।
               PunjabKesari  

आइए नजर डालते हैं पिछले तीन विधानसभा चुनाव के परिणामों पर-
16वीं विधानसभा चुनाव 2012 के नतीजे

16 वीं विधानसभा के चुनावों में समाजवादी पार्टी के राजीव कुमार सिंह ने बीएसपी के विवेकानंद को हराया था। कांग्रेस के राकेश शर्मा तीसरे स्थान पर रहे थे। जबकि बीजेपी के सुंदर लाल दीक्षित चौथे स्थान पर रहे थे।
               PunjabKesari 


15वीं विधानसभा चुनाव 2007 के नतीजे
15 वीं विधानसभा के चुनावों में समाजवादी पार्टी के राजीव कुमार सिंह ने बहुजन समाज पार्टी के विवेकानंद को हराया था। तीसरे स्थान पर एलजेपी के राकेश कुमार वर्मा तीसरे स्थान पर रहे थे। जबकि निर्दलीय उम्मीदवार शिवशंकर सिंह चौथे स्थान पर रहे थे।
               PunjabKesari 
14वीं विधानसभा चुनाव 2002 के नतीजे
14 वीं विधानसभा के चुनाव में बीजेपी के राजीव कुमार सिंह ने समाजवादी पार्टी के राधेश्याम को हराया था। बीएसपी के नजामुल हसन नुमानी तीसरे स्थान पर रहे थे। जबकि निर्दलीय उम्मीदवार अशरफी लाल यादव चौथे स्थान पर रहे थे।
               PunjabKesari 
UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static