डिबोई विधानसभा चुनाव के पिछले परिणामों पर एक नजर

punjabkesari.in Tuesday, Jan 10, 2017 - 03:56 PM (IST)

डिबाई विधानसभा संख्या-68
आंकड़े 16वीं विधानसभा चुनाव 2012 के अनुसार

बुलंदशहर जिले के अंतर्गत आने वाली विधानसभा संख्या 68 है डिबोई। साल 2012 के आंकड़ों के अनुसार इस विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 2 लाख 96 हजार 534 है। जिसमें पुरुष मतदाताओँ की संख्या 1 लाख 61 हजार 666 है। जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 1 लाख 34 हजार 863 है। पिछले तीन विधानसभा चुनावों में इस सीट पर एक बार समाजवादी पार्टी के प्रत्याशई को जीत मिली है, एक बार बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी को और एक बार आरटीकेपी के प्रत्याशी को जीत मिली। सीट पर किसी एक पार्टी का वर्चस्व नहीं है। इसलिए ये कहना कि कौन सी पार्टी सीट पर ज्यादा मजबूत है,  जल्दबाजी होगी। फिलहाल सभी पार्टियों ने सीट पर अपनी-अपनी दावेदारी पेश करनी शुरु कर दी है। देखना दिलचस्प होगा कि जनता किस पार्टी के नुमाइंदे पर मेहरबान होती है।
               PunjabKesari
डिबोई विधानसभा के पिछले परिणामों पर एक नजर-
16वीं विधानसभा चुनाव 2012 के नतीजे

16 वीं विधानसभा के चुनाव में समाजवादी पार्टी के श्री भगवान शर्मा ने जेएकेपी के राजवीर सिंह को हराया था। तीसरे स्थान पर बहुजन समाज पार्टी के विनोद उपाध्याय तीसरे स्थान पर रहे थे। जबकि निर्दलीय उम्मीदवार चरण सिंह चौथे स्थान पर रहे थे।
               PunjabKesari
15वीं विधानसभा चुनाव 2007 के नतीजे
15 वीं विधानसभा के चुनावों में बीएसपी के श्री भगवान शर्मा ने बीजेपी के राजवीर सिंह को हराया था। कांग्रेस के कल्याण सिंह तीसरे स्थान पर रहे थे। जबकि समाजवादी पार्टी के परवेज अली खान चौथे स्थान पर रहे थे।
               PunjabKesari
14वीं विधानसभा चुनाव 2002 के नतीजे
14 वीं विधानसभा के चुनावों में आरटीकेपी के कल्याण सिंह ने बीएसपी के इस्लाम को हराया था। बीजेपी के राम सिंह तीसरे स्थान पर रहे थे। जबकि समाजवादी पार्टी के रामअवतार सिंह चौथे स्थान पर रहे थे।
               PunjabKesari

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static