घाटमपुर विधानसभा चुनाव के पिछले परिणामों पर एक नजर

punjabkesari.in Saturday, Jan 21, 2017 - 01:02 PM (IST)

घाटमपुर विधानसभा संख्या- 218
आंकड़े 16वीं विधानसभा चुनाव 2012 के अनुसार

कानपुर जिले के अंतर्गत आने वाली विधानसभा संख्या 218 है घाटमपुर। साल 2012 के आंकड़ों के मुताबिक इस विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 3 लाख 4 हजार 897 है। जिसमें पुरुष मतदाताओँ की संख्या 1 लाख 70 हजार 476 है। जबकि महिला मतदाताओँ की संख्या 1 लाख 34 हजार 421 है। सीट पर हुए पिछले तीन विधानसभा चुनावों में दो बार समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को जीत मिली है। जबकि एक बार बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी को जीत मिली है। फिलहाल सीट पर समाजवादी पार्टी का कब्जा है। लेकिन यह बरकरार रखना समाजवादी पार्टी के लिए बेहद मुश्किल लग रहा है। क्योंकि पार्टी के भीतर की लड़ाई अब राष्ट्रीय पटल पर पहुंच गई है। देखना दिलचस्प होगा कि इस बार सीट पर कौन बाजी मारता है।
               PunjabKesari
आइए नजर डालते हैं पिछले तीन विधानसभा चुनाव के परिणामों पर-
16वीं विधानसभा चुनाव
2012 के नतीजे

16 वीं विधानसभा के चुनावों में समाजवादी पार्टी के इंद्रजीत कोरी ने बीएसपी के सरोज कुरील को हराया था। कांग्रेस क मंदराम सोनकर तीसरे स्थान पर रहे थे। जबकि बीजेपी की गीता देवी चौथे स्थान पर रही थीं।
                PunjabKesari

15वीं विधानसभा चुनाव 2007 के नतीजे
15 वीं विधानसभा के चुनावों में बहुजन समाज पार्टी के रामप्रकाश कुशवाहा ने समाजवादी पार्टी के राकेश सचान को हराया था। निर्दलीय प्रत्याशी हरिनाथ सिंह तीसरे स्थान पर रहे थे। जबकि रालोद के विमलेश पाठक तीसरे स्थान पर रहे थे।
               PunjabKesari
14वीं विधानसभा चुनाव 2002 के नतीजे
14 वीं विधानसभा के चुनावों में समाजवादी पार्टी के राकेश सचान ने बीएसपी के राजराम पाल को हराया था। कांग्रेस के कुंवर शिवनाथ सिंह तीसरे स्थान पर रहे थे। जबकि एडी के विजय सचान को हराया था।
               PunjabKesari

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static