गोपालपुर विधानसभा चुनाव के पिछले परिणामों पर एक नजर

Saturday, January 28, 2017 2:45 PM

गोपालपुर विधानसभा संख्या- 344
आंकड़े 16वीं विधानसभा चुनाव 2012 के अनुसार 

आज़मगढ़ जिले के अंतर्गत आने वाली विधानसभा संख्या 142 है लखीमपुर। यह जिले की सदर सीट है। वर्ष 2012 के आंकड़ों के अनुसार इस विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 3 लाख 01 हजार 156 है। जिसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 1 लाख 65 हजार 742 है। जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 1 लाख 35 हजार 396 है। सीट पर हुए पिछले तीन विधानसभा चुनावों में दो बार समाजवादी पार्टी का कब्जा रहा है। जबकि एक बार बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार ने जीत हासिल की। इस सीट पर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी में कड़ी टक्कर रहती है। लेकिन इस बार समाजवादी पार्टी के लिए डगर थोड़ी कठिन है। क्योंकि जिस प्रकार पार्टी के भीतक का हालिया घटनाक्रम रहा है। उससे साफ है कि इस चुनाव में पार्टी को सीट पर नुकसान उठाना पड़ सकती है। देखना होगा कि अन्य दल सपा की इस फूट का कितना फायदा उठा पाते हैं। बहरहाल सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी दावेदारी पेश करनी शुरु कर दी है।
               PunjabKesari
आइए नजर डालते हैं पिछले तीन विधानसभा चुनाव के परिणामों पर-
16वीं विधानसभा चुनाव 2012 के नतीजे

16वीं विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के वसीम अहमद ने बहुजन समाज पार्टी के कमला प्रसाद यादव को हरा जीत हासिल की थी। तीसरे स्थान पर भारतीय जनता पार्टी के योगेंद्र यादव रहे थे। जबकि आरयूसी की अलका सिंह को सिर्फ 06.45 फीसदी वोटों के साथ चौथे स्थान पर रहना पड़ा था।
               PunjabKesari

15वीं विधानसभा चुनाव 2007 के नतीजे
15वीं विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के श्याम नारायण ने समाजवादी पार्टी के स्वामी को हरा जीत हासिल की थी। वहीं एसबीएसपी के अनिरूद्ध तीसरे स्थान पर रहे थे। जबकि निर्दलीय मैदान में उतरे योगेंद्र को चौथे स्थान पर रहना पड़ा था।
               PunjabKesari 

14वीं विधानसभा चुनाव 2002 के नतीजे
14वीं विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के वसीम अहमद ने बहुजन समाज पार्टी के रियाज खान को मात दी थी। वहीं जेडीयू के योगेंद्र को तीसरे स्थान पर रहना पड़ा था। जबकि कांग्रेस के मधुसूदन त्रिपाठी को सिर्फ 04.94 फीसदी मतों के साथ चौथे स्थान पर रहना पड़ा था।
               PunjabKesari 
UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !