गोवर्धन विधानसभा चुनाव के पिछले परिणामों पर एक नजर

punjabkesari.in Wednesday, Jan 11, 2017 - 09:23 PM (IST)

गोवर्धन विधानसभा संख्या-83
आंकड़े 16वीं विधानसभा चुनाव 2012 के अनुसार

मथुरा जिले के अंतर्गत आने वाली विधानसभा संख्या 83 है गोवर्धन। साल 2012 के आंकड़ों के मुताबिक इस विधानसभा में कुल मतदाताओं की संख्या 2 लाख 72 हजार 700 है। जिसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 1 लाख 51 हजार 156 है। जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 1 लाख 21 हजार 540 है। इस सीट पर बहुजन समाज पार्टी , राष्ट्रीय लोक दल और भारतीय जनता पार्टी के बीच में मुख्य लड़ाई रहती है। पिछले तीन विधानसभा चुनावों में यहां से एक बार भारतीय जनता पार्टी का उम्मीदवार जीता है, जबकि एक-एक बार बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल का प्रत्याशी जीता है। इस बार सीट पर किस पार्टी के नुमाइंदा अपना कब्जा जमाता है, यह तो चुनावी नतीजों के बाद ही स्पष्ट होगा। लेकिन फिलहाल सभा पार्टियों ने अपनी-अपनी दावेदारी पेश करनी शुरु कर दी है।
               PunjabKesari
गोवर्धन विधानसभा के पिछले परिणामों पर एक नजर-
16वीं विधानसभा चुनाव 2012 के नतीजे

16 वीं विधानसभा के चुनावों में बीएसपी के राजकुमार रावत ने आरएलडी के मेघ श्याम सिंह को हराया था। बीजेपी के कारिंदा तीसरे स्थान पर रहे थे। जबकि समाजवादी पार्टी के प्रीतम सिंह चौथे स्थान पर रहे थे। 
               PunjabKesari 
15वीं विधानसभा चुनाव 2007 के नतीजे
15 वीं विधानसभा के चुनावों में आरएलडी के पूरन प्रकाश ने बीएसपी के अजय कुमार पोइया को पराजित किया था। आईएनडी के हरीश सुहाना सोलंकी तीसरे स्थान पर रहे थे। जबकि सपा के श्याम सिंह चौथे स्थान पर रहे थे।
               PunjabKesari
14वीं विधानसभा चुनाव 2002 के नतीजे
14 वीं विधानसभा के चुनावों में बीजेपी के श्याम ने बीएसपी के भारत सिंह को हराया था। आईएनडी के पूरन प्रकाश तीसरे स्थान पर रहे थे। जबकि आईएनएलडी के अजय कुमार पोइया चौथे स्थान पर रहे थे।
               PunjabKesari

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static