हाटा विधानसभा चुनाव के पिछले परिणामों पर एक नजर

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2017 - 11:46 AM (IST)

हाटा विधानसभा संख्या- 334
आंकड़े 16वीं विधानसभा चुनाव 2012 के अनुसार 

कुशीनगर जिले के अंतर्गत आने वाली विधानसभा संख्या 334 है हाटा। साल 2012 के आंकड़ों के मुताबिक इस विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 3 लाख 25 हजार 984 है। जिसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 1 लाख 78 हजार 501 है । जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 1 लाख 47 हजार 477 है। इस सीट पर 2012 में हुए विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने जीत दर्ज की है। जबकि उससे पहले हुए दो विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने अपना कब्जा किया था। सीट पर इस समय समाजवादी पार्टी का कब्जा है। इस बार भी समाजवादी पार्टी के लिए सीट पर प्रबल संभावनाएं नजर आ रही हैं। फिलहाल सभी पार्टियों ने सीट पर अपनी दावेदारी पेश करनी शुरु कर दी है। देखना दिलचस्प होगा कि इस बार सीट पर कौन बाजी मारता है।
               PunjabKesari
आइए नजर डालते हैं पिछले तीन विधानसभा चुनाव के परिणामों पर-
16वीं विधानसभा चुनाव 2012 के नतीजे

16वीं विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के राधेश्याम ने बहुजन समाज पार्टी के वीरेंद्र को हराया था। तीसरे स्थान पर निर्दलीय लड़ी जामवती रही थी। जबकि भारतीय जनता पार्टी के जसवंत को सिर्फ 05.07 फीसदी मतों के साथ चौथे स्थान पर रहना पड़ा था।
               PunjabKesari 

15वीं विधानसभा चुनाव 2007 के नतीजे
15वीं विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के रामापति ने समाजवादी पार्टी के कैलाश चंद्र को हरा जीत हासिल की थी। बहुजन समाज पार्टी के राजेश भारती तीसरे स्थान पर रहे थे। जबकि कांग्रेस के रामांनद को चौथे स्थान पर ही रहना पड़ा था।
               PunjabKesari 

14वीं विधानसभा चुनाव 2002 के नतीजे
14वीं विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के रामापति ने बहुजन समाज पार्टी के श्रीनाथ को पराजित किया था।वहीं तीसरे स्थान पर समाजवादी पार्टी के कृपांशकर आर्य रहे थे। जबकि कांग्रेस के राम नक्षत्र को चौथे स्थान पर रहना पड़ा था।
               PunjabKesari 
UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static