हाथरस विधानसभा चुनाव के पिछले परिणामों पर एक नजर

punjabkesari.in Wednesday, Jan 11, 2017 - 03:30 PM (IST)

हाथरस विधानसभा संख्या-78
आंकड़े 16वीं विधानसभा चुनाव 2012 के अनुसार

हाथरस जिले के अंतर्गत आने वाली विधानसभा संख्या 78 है हाथरस। वर्ष 2012 के आंकड़ों के अनुसार इस विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 3 लाख 46 हजार 878 है। जिसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 1 लाख 92 हजार 916 है। जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 1 लाख 53 हजार 959 है। सीट पर अर्से से बहुजन समाज पार्टी का कब्जा रहा है। पिछले तीन विधानसभा चुनावों में बीएसपी के समाने कोई पार्टी टिक नहीं पाई है। देखना होगा कि इस बार क्या बहुजन समाज पार्टी अपना जीत का क्रम जारी रख पाती है या सीट किसी अन्य पार्टी के खाते में जाती है। फिलहाल सभी पार्टियों ने सीट पर अपनी-अपनी दावेदारी पेश करनी शुरु कर दी है। देखना दिलचस्प होता है कि जनता कई बार की तरह बीएसपी पर ही मेहरबान होती है या किसी अन्य पार्टी पर।
               PunjabKesari
हाथरस विधानसभा के पिछले परिणामों पर एक नजर-
16वीं विधानसभा चुनाव 2012 के नतीजे

16 वीं विधानसभा के चुनावों में बीएसपी के गेंदालाल चौधरी ने बीजेपी के राजेश कुमार को हराया था। कांग्रेस के राजेश राज जीवन तीसरे स्थान पर रहे थे। जबकि समाजवादी पार्टी के रामनारायण रहे थे।
               PunjabKesari
15वीं विधानसभा चुनाव 2007 के नतीजे
15 वीं विधानसभा के चुनावों में बीएसपी तके रामवीर उपाध्याय ने रालोद के देवेंद्र अग्रवाल को हराया था। समाजवादी पार्टी के देवस्वरूप शर्मा तीसरे स्थान पर रहे थे। जबकि चौथे स्थान पर बीजेपी के रामवीर सिंह चौथे स्थान पर रहे थे।
                 PunjabKesari 
14वीं विधानसभा चुनाव 2002 के नतीजे
14 वीं विधानसभा के चुनावों में बीएसपी के रामवीर उपाध्याय ने आरएलडी के देवस्वरूप को हराया था। समाजवादी पार्टी के हिलाल कुरैशी तीसरे स्थान पर रहे थे। जबकि कांग्रेस के भगवती प्रसाद चौथे स्थान पर रहे थे।
               PunjabKesari 

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static