लखनऊ सेंट्रल विधानसभा चुनाव के पिछले परिणामों पर एक नजर

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2017 - 04:32 PM (IST)

लखनऊ सेंट्रल विधानसभा संख्या-174
आंकड़े 16वीं विधानसभा चुनाव 2012 के अनुसार
लखनऊ जिले के अंतर्गत आने वाली विधानसभा संख्या 174 है लखनऊ सेंट्रल। साल 2012 के आंकड़ों के मुताबिक इस विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 3 लाख 31 हजार 971 है। जिसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 1 लाक 78 हजार 845 है। जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 1 लाख 53 हजार 126 है। पिछले तीन विधानसभा चुनावों में एक बार समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को जीत मिली। जबकि दो बार भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को जीत मिली। फिलहाल सीट पर समाजवादी पार्टी का कब्जा है। लेकिन इस कब्जे को बरकरार रख पाना मुश्किल लग रहा है। देखना दिलचस्प होगा कि इस बार सीट पर किसका कब्जा होता है। फिलहाल सभी पार्टियों ने सीट पर अपनी-अपनी दावेदारी शुरु कर दी है। 
                PunjabKesari
16वीं विधानसभा चुनाव 2012 के नतीजे
16 वीं विधानसभा के चुनावों में समाजवादी पार्टी के रविदास मेहरोत्रा ने बीजेपी के विद्यासागर गुप्ता को हराया था। कांग्रेस के फकीर सिद्दीकी तीसरे स्थान पर रहे थे। जबकि बीएसपी के मो. नसीम सिद्दीकी चौथे स्थान पर रहे थे। 
               PunjabKesari
15वीं विधानसभा चुनाव 2007 के नतीजे
15 वीं विधानसभा के चुनावों में बीजेपी के सुरेश कुमार श्रीवास्तव ने समाजवादी पार्टी के रविदास मेहरोत्रा को मात दी थी। कांग्रेस के मंजूर अहमद तीसरे स्थान पर रहे थे। जबकि बीएसपी के नागेंद्र मोहन चौथे स्थान पर रहे थे। 
                PunjabKesari
14वीं विधानसभा चुनाव 2002 के नतीजे
14 वीं विधानसभा के चुनावों में बीजेपी के सुरेश कुमार श्रीवास्तव ने समाजवादी पार्टी के बनवारी लाल कंचल को हराया था। कांग्रेस के सुशील दुबे तीसरे स्थान पर रहे थे। बीएसपी के मो. गयासुद्दीन हासमी चौथे स्थान पर रहे थे। 
                 PunjabKesari
UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static