मुख्यमंत्री अखिल भारतीय क्षत्रिय महासम्मेलन में हुए शामिल

Tuesday, February 27, 2018 11:38 AM
मुख्यमंत्री अखिल भारतीय क्षत्रिय महासम्मेलन में हुए शामिल

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास गुमला में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासम्मेलन में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि झारखण्ड वीरों की धरती है और इसी राष्ट्र के लिए वीर महाराणा प्रताप जी ने बलिदान दिया। हमारी संस्कृति में क्षत्रिय समाज को रक्षा करने का संदेश दिया गया है। बॉर्डर पर भारत माता की रक्षा में राजपूत रेजिमेंट का अहम योगदान है। सीएम ने कहा कि सरकार किसी समाज से भेदभाव नहीं करती है। हमारी योजनाओं से क्षत्रिय समाज को भी लाभ मिलेगा। अगर देश को आगे बढ़ाना है तो महिलाओं को आगे बढ़ाना होगा। आपके समाज की महिलाओं को भी सरकार योजनाओं से जोड़ेगी। 
PunjabKesari
पीएम मोदी का मंत्र- सबका साथ, सबका विकास और कोई भेदभाव नहीं 
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का एक ही मंत्र है सबका साथ सबका विकास और कोई भेदभाव नहीं। राजपूत समाज ने तालाब कुएं की मांग रखी है। आप गांव में ग्राम समिति बनाएं और सरकार सीधे आपको पैसा देगी। उन्होंने कहा कि आप तय करें कि आपके गांव में क्या काम होना चाहिए? आगे आइए, सरकार का साथ दीजिए। उन्होंने कहा कि हमारा समाज समरस-एकरस कैसे बनें, अब समय बदल गया है। समय के साथ चलें, इस दिशा में क्षत्रिय समाज काम करे। बेटे- बेटी में फर्क मत कीजिए। बेटे के साथ बेटी को भी पढ़ाइए, नहीं तो पढ़ी-लिखी बहू कैसे मिलेगी। बेटी पढ़ेगी और दूसरे घर जाएगी तो वहां भी शिक्षा का महत्व बढ़ेगा। सीएम ने कहा कि सर्वप्रथम रजरप्पा महोत्सव पर सभी को बधाई देता हूं, रजरप्पा महोत्सव अब रामगढ़ जिले का महोत्सव नहीं है, यह पूरे प्रदेश का महोत्सव है। 
PunjabKesari
2022 तक गरीबी को जड़ से किया जाएगा खत्म 
रघुवर दास ने कहा कि मां छिन्नमस्तिका हमारे झारखण्ड की इस पवित्र भूमि में है, झारखण्ड एक अमीर राज्य है लेकिन उसकी गोद में गरीबी है। आज मां से यही आराधना की है कि आप हमें इतनी शक्ति दो कि 2022 तक हम गरीबी को जड़ से खत्म कर सकें। उन्होंने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि 2022 तक झारखण्ड में कोई गरीब बीपीएल कार्ड के लिए नेता और अफसर का दरवाजा नहीं खटखटाएगा। हमें ऐसा राज्य बनाना है जहां गरीबी रेखा के नीचे (BPL) कार्ड धारक मुफ्त का राशन नहीं लेगा। वह अपनी मेहनत से, सरकार के सहयोग से, रोजगार और स्वरोजगार के माध्यम से 15-20 हजार रुपए कमा लेगा। सीएम ने कहा कि हम हर एक झारखण्डवासी को रोजगार देंगे। महिलाओं को आगे बढ़ाना है, उन्हें स्वरोजगार की ओर जोड़ेंगे। यहां की डीएम ने महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने का काम किया है। उन्हें और उनकी टीम को बधाई। 
PunjabKesari
रामगढ़ को पर्यटन स्थल के तौर पर किया जाएगा विकसित 
मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में रामगढ़ को सांस्कृतिक पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित किया जाएगा। 200 करोड़ रुपए खर्च कर सरकार इसे विश्व प्रसिद्ध बनाएगी। उन्होंने कहा कि पर्यटन उद्योग समृद्धि लाता है, लोगों को रोजगार देता है, राज्य को आर्थिक रुप से मजबूत करता है। उन्होंने कहा कि आपसे अनुरोध है कि जिस तरह ओडीएफ में रामगढ़ नंबर वन रहा वैसे ही कुपोषण दूर करने में भी हम अपनी भागीदारी निभाएं। 14 साल तक हम अवसर गंवाते रहे, अगर पूर्व की सरकारों ने काम किया होता तो आज झारखण्ड की स्थिति ऐसी नहीं होती। 
PunjabKesari
भारत फिर से बनेगा विश्व गुरु 
सीएम ने कहा कि छोटी-छोटी योजनाओं से हमारी सरकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संकल्प पूरा कर रही है। नया भारत तभी बनेगा जब नया झारखण्ड बनेगा। हम हर सेक्टर में तेजी से काम कर रहे हैं क्योंकि हमें तेजी से विकास करना है। मां से मैंने शक्ति देने की प्रार्थना की है। रघुवर दास ने कहा कि 14 साल में राज्य में लूट खसोट होती रही, लेकिन अब स्थिर सरकार है। जहां स्थिर सरकार है वहां विकास है। जहां अस्थिर सरकार है वहां विनाश है। हमारे पीएम देश और दुनिया का नेतृत्व कर रहे हैं। उनके नेतृत्व में भारत फिर से विश्व गुरु बनेगा। आप भी अपना योगदान दें। डीएवी स्कूल के छात्र अंकित आनंद  की बनाई यह तस्वीर देखकर मन आनंदित हो उठा। आप एक श्रेष्ठ कलाकार हैं, ईश्वर से कामना है कि आप अपने इस हुनर से झारखण्ड और पूरे देश का नाम रोशन करें।
PunjabKesari



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें-निःशुल्क रजिस्टर