मुख्यमंत्री वीर बुधु भगत की 226वीं जयंती समारोह में हुए शामिल

punjabkesari.in Monday, Feb 19, 2018 - 03:10 PM (IST)

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची के चान्हो में वीर बुधु भगत की 226वीं जयंती समारोह सह विकास मेले में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि महान क्रांतिकारी बुधु भगत ने जिस तरह अंग्रेजों से लोहा लिया वह एक मिसाल है। सीएम ने कहा कि बुधु भगत जी राज्यवासियों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। वीर बुधु भगत जी की याद में शक्ति पार्क की स्थापना होगी। 
PunjabKesari
वीर बुधु भगत जी की याद में शक्ति पार्क की होगी स्थापना 
मुख्यमंत्री ने कहा कि अनेक वीर सपूतों ने आजादी के लिए बलिदान दिया लेकिन इतिहास में उनका नाम अंकित नहीं है। हमारी सरकार ने तय किया है कि वीर शहीदों के गांवों को आदर्श बनाएंगे। उन्होंने कहा कि जनजाति समाज के नाम पर राजनीति खूब हुई लेकिन विकास नहीं हुआ, सरकार जनजाति समाज के विकास के लिए काम कर रही है।
PunjabKesari
रघुवर दास ने कहा कि गांव का विकास कैसे हो यह गांव के लोगों के द्वारा तय किया जाए। प्रत्येक योजना का क्रियान्वयन गांव के लोगों के द्वारा होगा। जनजाति समाज अब जागरूक हो चुका है। उन्होंने कहा कि हमें अपने पूर्वजों का सपना पूरा करना है, हमारी सरकार इस लक्ष्य को पूरा करेगी। 

सरकार हर क्षेत्र में बनाएगी कोल्ड स्टोरेज 
सीएम ने कहा कि पूरे राज्य में 53 फ़ूड प्रोसेसिंग प्लांट का निर्माण हो रहा है। इससे किसानों को उनकी फसल का उचित दाम मिलेगा। प्रत्येक क्षेत्र में हमारी सरकार कोल्ड रूम बनाएगी। हमारी सरकार उद्यमी सखी मंडल का गठन कर रही है, जो भी मधुमखी पालन करना चाहता है उसे हम 20 बॉक्स देंगे।
PunjabKesari
रघुवर दास ने कहा कि हमें नया झारखण्ड और नया भारत बनाना है। उन्होंने कहा कि आप सभी से अनुरोध है कि समाज के पढ़े लिखे लोग सरकारी योजनाओं को गरीबों तक पहुंचाएं। यही हमारे पूर्वजों को असली श्रद्धांजलि होगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static