CM ने किसान मेले का किया उद्धाटन, कहा- किसानों की आय को किया जाएगा दोगुना

punjabkesari.in Sunday, Feb 18, 2018 - 12:17 PM (IST)

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भारतीय प्राकृतिक राल एवं गोंद संस्थान नामकुम में आयोजित किसान मेले का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि लाह से बने उत्पाद पर हमें जोर देना होगा। सभी सरकारी दफ्तरों में लाह से बने पेपर वेट का इस्तेमाल होगा ताकि हम राज्य में बनी चीजों को ज्यादा इस्तेमाल कर सकें। 
PunjabKesari
सरकार लाह के 100 प्रोसेसिंग प्लाट लगाएगी 
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में लाह की अपार संभावनाएं हैं और अगर हम किसानों के उत्पादों की ब्रांडिंग और बिक्री करें तो उनकी आमदनी को दोगुना किया जा सकता है। हमारी सरकार इस पर जोर दे रही है। उन्होंने कहा कि किसान जितना भी उत्पादन करेंगे उसे सरकार खरीदेगी। रघुवर दास ने कहा कि सरकार लाह के 100 प्रोसेसिंग प्लांट लगाने जा रहे है। लाह कि मांग पूरे विश्व में बहुत ज्यादा है। मुख्यमंत्री उद्यमी बोर्ड किसानों के उत्पाद की ब्रांडिंग-मार्केटिंग करेगा ताकि किसानों की आमदनी दोगुनी की जा सके। 
PunjabKesari
किसानों की आय को किया जाएगा दोगुना 
सीएम ने कहा कि जिस तरह राज्य में मुख्यमंत्री उद्यमी बोर्ड है वैसे ही केंद्र में भी एक ऐसा बोर्ड बने इसके लिए हम दिल्ली में बात करेंगे। किसानों की आय को दोगुना करने के लिए हम वित्त मंत्री जी से अपील करेंगे कि उन्हें इनकम टैक्स में छूट दी जाए। रघुवर दास ने कहा कि वन उपज पर भी किसानों को ध्यान देना होगा, केवल खेती करने से ज्यादा आमदनी नहीं होगी। जिस जिले में मधु ज्यादा होता है वहां पर सरकार प्रोसेसिंग प्लांट लगाएगी, ताकि मधु उत्पादन करने वालों को कोई परेशानी ना हो।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static