सीएम ने नर्सिंग कौशल कॉलेज का किया उद्घाटन, दाखिला लेने वाली छात्रों को दी बधाई

Monday, February 26, 2018 11:52 AM
सीएम ने नर्सिंग कौशल कॉलेज का किया उद्घाटन, दाखिला लेने वाली छात्रों को दी बधाई

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने चान्हो के नर्सिंग कौशल कॉलेज का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि इस कॉलेज से राज्य के बच्चे अच्छी ट्रेनिंग लेंगे जिससे रोज़गार के नए द्वार खुलेंगे। सीएम ने नर्सिंग कौशल कॉलेज में दाखिला लेने वाली सभी बच्चियों को बधाई दी। इस अवसर पर उन्होंने बच्चियों से कहा कि मन लगाकर पढ़ाई करें, सिर्फ राज्य ही नहीं देश को आपकी जरूरत है। 
PunjabKesari
राज्य में खुला हाईटेक प्रशिक्षण केंद्र 
मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नकवी मुख्तार जी और हमारी सहयोगी डॉ लुईस मरांडी जी का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि उनकी पहल से आज हमारी बच्चियों को रोजगार और देशसेवा का मौका मिला रहा है। युवाओं के सपनों को साकार करने के लिए हमारे पीएम मोदी ने शिक्षा और रोजगार को अपनी प्राथमिकता बनाया है। केंद्र और राज्य की मदद से आज यहां हाईटेक प्रशिक्षण केंद्र खुला है। प्रशिक्षणार्थियों को नजदीकी अस्पताल से ट्रेनिंग भी दिलाई जाएगी। 
PunjabKesari
हाईटेक सेंटर बच्चों के सपनों को करेगा पूरा 
सीएम ने कहा कि परिसर में 100 बेड वाले छात्रावास का निर्माण भी किया जाएगा। इसके साथ ही यहां अत्याधुनिक लैब भी लगाई जाएंगी। प्रशिक्षणार्थियों को ई-लर्निंग के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जाएगा। नर्सिंग कौशल कॉलेज में उन बच्चियों को भी प्रशिक्षण दिया जाएगा जिनके माता पिता नहीं हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी काम में सफलता तभी मिलती है जब समर्पण हो। आने वाले समय में झारखंड का गौरव दुनिया में दिखे यह प्रयास करें। यह हाईटेक सेंटर आपके सपनों को पूरा करेगा। 
PunjabKesari
शॉर्ट टाइम ट्रेनिंग देकर 2022 तक बनाएंगे नया झारखंड 
रघुवर दास ने शिक्षा विभाग को कहा है कि प्लस टू स्कूलों में सरकार की योजनाओं की जानकारी दें। दुनिया में आपके स्किल की डिमांड है। सरकार आपको मौके उपलब्ध करवाएगी, आपको स्किल करेगी और आपको रोजगार देगी। हम आपको शॉर्ट टाइम ट्रेनिंग देंगे और 2022 तक हम नया झारखंड बनाएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सभी के लिए रोजगार और हुनर की योजनाएं चलाई हैं, दूसरी पार्टियों ने सिर्फ वोटबैंक की तरह आपका इस्तेमाल किया है। आप सभी से अनुरोध है और अल्पसंख्यक समाज से अपील है कि वोटबैंक वालों से बचे।
PunjabKesari



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें-निःशुल्क रजिस्टर