CM ने कहा- रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय के निर्माण से बढ़ेगा राज्य में शिक्षा का स्तर

Sunday, November 12, 2017 4:30 PM
CM ने कहा- रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय के निर्माण से बढ़ेगा राज्य में शिक्षा का स्तर

खूंटीः देश के तीसरे रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय के उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि यह विश्वविद्यालय राज्य में शिक्षा के स्तर को बढ़ाएगा। उन्होंने कहा कि झारखंड में अब केवल विकास की राजनीति होगी।


मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा ही गरीबी को मिटाने की सबसे बड़ी जड़ी बूटी है। खूंटी की वीरभूमि पर ऐसे लाल पैदा हुए हैं जिन्होंने मुंडारी संस्कृति के लिए अपनी जान दे दी। खूंटी सबसे पिछड़ा जिला है। राष्ट्र विरोधी शक्तियां यहां के लोगों को जन जंगल जमीन के नाम पर गुमराह कर रहीं हैं। वो गरीब को गरीब ही रखना चाहते हैं।


रघुवर दास ने कहा कि हमारे बच्चे दूसरे राज्य में पढ़ने अपने मां बाप से दूर ना जाए और ना ही यहां का पैसा बाहर जाए, इसलिए हमने राज्य में 6 मेडिकल कॉलेज खोलने का फैसला लिया है। इनमें से कई तो जल्द शुरु भी हो जाएंगे।

सीएम ने कहा कि देश में ऐसी शिक्षा होनी चाहिए जिससे चरित्र का निर्माण तथा बुद्धि का विकास हो सके। मनुष्य अपने पैरों पर खड़ा हो सके। इन्हीं बातों को देखते हुए राज्य सरकार कौशल विकास और रोजगार परक शिक्षा देने का काम कर रही है। मुझे खुशी है कि 3 साल में उच्च शिक्षा में बड़ा परिवर्तन आया है। 

 

 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!