राज्य के एक लाख कृषकों को मिलेगा रोजगारः रघुवर दास

punjabkesari.in Sunday, Feb 18, 2018 - 05:31 PM (IST)

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के द्वारा सिदरौल स्थित बंद पड़े लाह कारखाना को फिर से चालू किया गया। उन्होंने कहा कि अब इस कारखाने में फिर से उत्पादन शुरु किया जाएगा। इससे राज्य के लगभग एक लाख कृषकों को ना सिर्फ रोजगार उपलब्ध होगा। इसके साथ-साथ उनकी आमदनी भी दोगुनी हो जाएगी। 
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की सोच थी कि जो भी फैक्ट्री में काम कर रहा हो उसका अपना भी कुछ हिस्सा हो। उन्होंने कहा कि इस योजना को मॉडल के रूप में पेश करेंगे। सीएम ने कहा कि सरकार ने तय किया है कि आने वाले 2-3 सालों में उत्पादन को बढ़ाएं और इसका टर्नओवर 40 से 50 करोड़ कर सकें।
PunjabKesari
सीएम ने कहा कि लाह कारखाना में काम करने वाली महिलाओं को यूनियन बैंक ऋण देगा। उन्होंने कहा कि वह बैंक को धन्यवाद देना चाहते हैं कि वह हमारे गरीब भाई-बहनों को ऋण देने में मदद करेगा। झारखण्ड के लोग गरीब जरुर है लेकिन बेईमान नहीं हैं। किसान हमेशा ही ईमानदार होता है। 
PunjabKesari
रघुवर दास ने कहा कि सिदरौल में लाह कारखाने के परिष्करण इकाई की दोबारा शुरुआत की। यह कारखाना लघु एवं कुटीर उद्यम बोर्ड और झास्कोलैप ने मिलकर शुरू किया है। सरकार महिलाओं को रोजगार से जोड़ने का काम कर रही है, जिससे राज्य की बहनें मजदूर ना बनकर अपने व्यवसाय की मालकिन बनें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static