झारखण्ड तभी विकसित होगा जब महिलाएं होंगी सशक्तः मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Thursday, Feb 15, 2018 - 12:43 PM (IST)

जमशेदपुर: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेदपुर के भालूबासा स्थित शीतला मंदिर में भगवान शिव की पूजा अर्चना की और राज्य की उन्नति की कामना की। इसके उपरान्त सीएम ने बिरसानगर क्षेत्र में लोगों से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य तभी विकसित हो सकता है, जब वहां की महिलाएं पढ़-लिखकर सशक्त और समृद्ध होंगी। सीएम ने कहा कि बेटियों को अधिक से अधिक पढ़ाएं और उनकी छोटी आयु में शादी ना करें। 
PunjabKesari
कौशल विकास योजना के तहत दिया जा रहा प्रशिक्षण 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की कई बेटियों ने भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में अपनी अलग पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि महिलाएं स्वयं सहायता समूह बनाकर मुर्गी पालन, बकरी पालन और सैनेटरी नैपकिन आदि निर्माण कार्य के साथ जुड़कर अपनी आमदनी को बढ़ा सकते है। इसके लिए सरकार द्वारा महिलाओं को कौशल विकास योजना के अन्तर्गत प्रशिक्षण करने का कार्य किया जा रहा है।

पदाधिकारियों को दिए निर्देश 
सीएम ने पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि तेज गति से सर्वेक्षण के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित परिवार को आवास वितरित किए जाए। इसके साथ-साथ उन्होंने शोचालय निर्माण संबंधी कार्यों में तेजी लाने के भी निर्देश दिए। रघुवर दास ने बिरसानगर की जनता से अपील करते हुए कहा कि राज्य को स्वच्छ बनाने में अपना सहयोग अवश्य दें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static