बजट पूर्व संगोष्ठीः सिमडेगा में लोगों ने CM के समक्ष प्रस्तुत की अपनी मांगे

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2017 - 03:51 PM (IST)

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास बजट पूर्व संगोष्ठी के अन्तर्गत राज्य के भिन्न-भिन्न जिलों में पहुंचे। उन्होंने पाकुड़, गढ़वा और चतरा जिले में लोगों से मुलाकात करते हुए बजट संगोष्ठी में सुझाव प्राप्त किए। मुख्यमंत्री बजट को लेकर लोगों की राय लेने के क्रम में शुक्रवार को दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के सिमडेगा पहुंचे। 

इस बैठक में लोगों ने मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी मांगे प्रस्तुत की। लोगों ने कहा कि कृषि के लिए सस्ती मशीनें उपलब्ध हों, जिले में समृद्ध लाइब्रेरी हो। इसके अतिरिक्त आम जनता ने सिमडेगा में बीएड कॉलेज और नर्सिंग कॉलेज खोले जाने की मांग रखी। 

बजट संबंधी इस संगोष्ठी में रघुवर दास ने कहा कि 3 साल में शिक्षा के क्षेत्र में झारखंड ने बहुत तरक्की की है। राज्य में पल रही गरीबी का कारण अशिक्षा है। शिक्षा ऐसी जड़ी-बूटी है जिससे हर समस्या का समाधान हो सकता है। सीएम ने कहा कि हमने तय किया कि हम बच्चों को नैतिक शिक्षा देंगे। 

सीएम ने कहा कि बजट को लेकर लोग काफी उत्साहित नजर आ रहें हैं। बजट में शिक्षा पर खास ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों की आय दुगुनी करना हमारा लक्ष्य है। किसानों की राय कोे खास महत्व दिया जाएगा। महिलाओं के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ-साथ झारखंड में खिलाड़ियों के विकास में कोई बाधा नहीं आएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static