व्यवस्था में कमी हो सकती है लेकिन हमारी नीयत और निष्ठा में नहीं: मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Thursday, Feb 22, 2018 - 11:51 AM (IST)

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास बुधवार को दुमका में प्रमंडल और लोकसभा स्तरीय कार्यकर्त्ता सम्मेलन में शामिल हुिए। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्त्ता साथियों का हार्दिक अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि आपके साथ बातचीत करके नई ऊर्जा और राज्य के विकास के लिए काम करने की नए सिरे से प्रेरणा मिलती है। 
PunjabKesari
आदिवासी नेतृत्व को दी जाएगी प्राथमिकता 
मुख्यमंत्री ने कहा कि दुमका में कार्यकर्त्ता साथियों के बीच आकर और उनका उत्साह देखकर मन प्रसन्न हो गया। बीजेपी सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की उपज है। उन्होंने कहा कि हमें केंद्र और राज्य सरकार की विकास योजनाओं और विकास कार्यों को जन-जन तक तक पहुंचाना है। सीएम ने कहा कि गांव-गांव, गली-गली, एक-एक मतदाता तक हमारी विकास योजनाओं को लेकर जाएं। जब तक हम पंचायत स्तर तक नहीं पहुंचेगे हम कामयाब नहीं होंगे। हर पंचायत में आदिवासी नेतृत्व को प्राथमिकता दी जाएगी। भाजपा के लिए घोषणापत्र सिर्फ एक कागज नहीं है। घोषणापत्र हमारे लिए गीता, कुरान और बाइबल की तरह है। घोषणापत्र के वादों को हम जमीन पर उतार रहे हैं। संपूर्ण विकास का जो वादा आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 में किया था, हम उसे पूरा करने में जुटे हैं। 
PunjabKesari
देश की सेवा को बनाए जीवन का उद्देश्य 
सीएम ने कहा कि भाजपा ही आदिवासी और गैर-आदिवासी, सभी का संपूर्ण विकास कर रही है। जिस गरीब के लिए योजना बनी, वह वहां तक पहुंचे। व्यवस्था में कुछ कमी हो सकती है लेकिन हमारी नीयत और निष्ठा में कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए सत्ता, बेहतर भारत और बेहतर झारखण्ड बनाने के लिए सिर्फ एक साधन मात्र है। हम कुछ पाने के लिए बीजेपी के सदस्य नहीं बने हैं, हम देश को बदलने के लिए बीजेपी के सदस्य बने हैं। हमें देश के लिए जीने का अवसर मिला है। सेवा को जीवन का उद्देश्य बनाएं। जब तक समाज की अंतिम पंक्ति के आखिरी व्यक्ति तक विकास की किरणें ना पहुंचे, तब तक हमें चलते रहना है। 
PunjabKesari
BJP लोगों की सेवा और विकास करने वाली सरकार 
रघुवर दास ने कहा कि राज्य की सारी समस्याओं का निदान सिर्फ विकास है, इसलिए कार्यकर्त्ता विकास पर ध्यान दें। 2019 तक हमें सीना चौड़ा कर जनता को हिसाब देना है। उन्होंने कहा कि जो आजादी के 68 साल में नहीं हुआ वह हमारी सरकार ने तीन साल में कर दिखाया है। हमारी सरकार लोगों की सेवा और विकास करने वाली सरकार है। देश की सबसे अच्छी स्थानीय नीति झारखण्ड में है। विपक्ष जनता को गुमराह कर रहा है। सीएम ने कहा कि कार्यकर्त्ता साथी जनता को स्थानीय नीति के बारे में बताएं। उन्होंने कहा कि यदि कोई भ्रम है तो उसे दूर करें। स्थानीय नीति के अन्तर्गत पिछले 3 साल में 1 लाख से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिला है जिनमें 90% से ज्यादा लोग स्थानीय हैं। कार्यकर्त्ता साथी पंचायत स्तर पर आदिवासी नेतृत्व सुनिश्चित करें तथा उनके लिए राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विकास योजनाओं के बारे में उन्हें बताएं। दूसरी पार्टियों ने आदिवासी समाज को सिर्फ वोटबैंक के तौर पर इस्तेमाल किया है। आदिवासी भाई बहनों का विकास सिर्फ बीजेपी सरकार ही कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static