भारत में देवी शक्ति के रूप में नारी शक्ति की होती पूजाः मुख्यमंत्री

Sunday, March 11, 2018 9:09 AM
भारत में देवी शक्ति के रूप में नारी शक्ति की होती पूजाः मुख्यमंत्री

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सखी मंडल की बहनों और माताओं को अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि राज्यभर से आई बहनों को सम्मानित करने का मौका मिला। भारत में देवी शक्ति के रूप में नारी शक्ति की पूजा होती है। 
PunjabKesari
10 हजार गरीब महिलाओं को सरकरा देगी रोजगार 
मुख्यमंत्री ने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हम संकल्प लें कि जो सम्मान प्राचीन काल में महिलाओं को मिलता था, उन्हें वह फिर से दिलवाना है। अगर सबको साथ लेकर आगे चलने की शक्ति किसी में है तो सिर्फ महिलाओं में है। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोच है कि देश का विकास करना है तो महिलाओं को आगे बढ़ाना होगा। नारी शक्ति, देश और राज्य की शक्ति कैसे बने इस पर हमारी सरकार काम कर रही है। 
PunjabKesari
हमारी सरकार महिलाओं के विकास के लिए समर्पित सरकार 
सीएम ने कहा कि राज्य में 15 लाख से भी ज्यादा महिलाओं को सखी मंडल से जोड़ा जा चुका है, इसके लिए विभाग को बधाई दी। हमारी सरकार महिलाओं के विकास के लिए समर्पित सरकार है। राज्य सरकार आपके लिए राज्य के खजाने में कभी कोई कमी नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 1 लाख 70 हजार शौचालय बनाने वाली हमारी बहनों का जिक्र किया था, आप सभी को बधाई, हमें आप पर गर्व है। आपकी मदद से हम पूरे राज्य को ओडीएफ करेंगे। 
PunjabKesari
महिलाएं सशक्त होंगी तो राज्य होगा सशक्त 
रघुवर दास ने कहा कि आप मार्केट की चिंता ना करें, आपके द्वारा जो भी इमली, शहद का उत्पादन होगा वह मुख्यमंत्री लघु बोर्ड खरीद लेगा। मधु उत्पादन के लिए सभी सखी मंडलों को सरकार मुफ्त में बॉक्स देगी। सीएम ने कहा कि 10 हजार गरीब बहनों को सरकार रोजगार देगी। हम आने वाले समय में 5000 महिलाओं को पॉल्ट्री के क्षेत्र में रोजगार देने जा रहे हैं। सीएम ने कहा कि सभी सखी मंडलों को समय पर लोन मिलेगा, बैंकों को सख्त हिदायत देंगे कि किसी को कोई परेशानी ना हो। इस देश की अर्थव्यवस्था में सबसे ज्यादा भागीदारी नारी शक्ति की है। महिलाएं सशक्त होंगी तो ही राज्य सशक्त होगा।
PunjabKesari


 



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें-निःशुल्क रजिस्टर