212 दिन से अनशन पर बैठे आंदोलनकारियों को पुलिस ने जबरन खदेड़ा

Thursday, January 11, 2018 3:03 PM

पौड़ी गढ़वाल(कुलदीप रावत): उत्तराखंड के पौड़ी श्रीनगर जिले के संयुक्त अस्पताल में 212 दिनों से आन्दोलनकारियों ने धरना लगाया हुआ था। उन्होंने अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। 

पुलिस प्रशासन द्वारा बुधवार देर रात आन्दोलनकारियों को जबरदस्ती उठाया गया। इसके साथ ही अनिल स्वामी को पुलिस के द्वारा जबरदस्ती बेस अस्पताल श्रीकोट में दाखिल करवाया गया। उप जिलाधिकारी का कहना है कि अनिल स्वामी के स्वास्थ्य में गिरावट आने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अनिल स्वामी 2 जनवरी से भूख हड़ताल पर बैठे हुए थे। जनता भी उनका समर्थन कर रही थी।

अनिल स्वामी अपनी 3 सूत्रीय मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ अनशन पर बैठे थे। इन मांगों में पहली मांग तो यह है कि पौड़ी जिले के श्रीनगर और उसकी आसपास की जनता को पिछले काफी समय से गंदा पीने का पानी में गंदगी उपलब्ध करवाया जा रहा है, उसके निस्तारण की मांग की गई है। 

अनिल स्वामी की दूसरी मांग यह है कि संयुक्त अस्पताल में डॉक्टरों की कमी को पूरा किया जाए। इसके अतिरिक्त तीसरी मांग राज्य सरकार से यह है की गई है कि एनआईटी (राष्‍ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्‍थान) का कार्य जल्द ही शुरु किया जाए।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन