भाजपा मंत्री रेखा आर्या के पति पर लगा धोखे से किडनी निकालने का आरोप

punjabkesari.in Monday, Oct 16, 2017 - 09:37 PM (IST)

नई दिल्ली: उत्तराखंड की महिला और बाल विकास मंत्री रेखा आर्या के पति गिरधारी लाल साहू पर उनके नौकर ने गंभीर आरोप लगाया है। साहू पर आरोप है कि उन्होंने धोखे से नौकर की किडनी निकालकर अपनी दूसरी पत्नी बैजयंतीमाला साहू को ट्रांसप्लांट करवा दी।

रेखा आर्या के निजी बंगले में काम करने वाला नौकर नरेश चंद्र गंगवार इन दिनों छिपकर घूम रहा है। उसका कहना है कि उसे जान का खतरा है। गंगवार के मुताबिक जून 2015 में नरेश को मदद करने की बात कह कर श्रीलंका ले जाया गया, जहाँ कोलंबो स्थित लंका हॉस्पिटल में नरेश की किडनी निकाल कर बैजयंती माला को ट्रांसप्लांट कर दी गई।

नरेश ने सबूत के तौर पर वो टिकट और पासपोर्ट दिखाए हैं, जिसके जरिए वो जून 2015 में श्रीलंका के दौरे पर गया था। नरेश ने दावा किया कि वो मंत्री रेखा आर्या के दबंग पति गिरधारी लाल साहू के दबाव के कारण आज तक चुप रहा। अब उसने पूरे मामले की शिकायत नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से भी कर दी है।

आरोप लगने के बाद आज रेखा के पति गिरधारी लाल साहू मीडिया के सामने आए और उन्होंने अपने आप को निर्दोष बताया ,हालांकि गिरधारी कई बार मीडिया द्वारा पूछे गए सवालों पर बिखर पड़े और उसने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को निराधार बताया , उन्होंने कहा कि कांग्रेस के इशारे पर उनको बदनाम करने की साजिश की जा रही है।

गिरधारी ने माना कि नरेश ने श्रीलंका के एक अस्पताल में उनकी पत्नी को किडनी दी थी, लेकिन जो भी हुआ नरेश की सहमति और कानून को ध्यान में रखकर किया गया , लगभग तीन साल पुराने मामले को आज तूल देकर कांग्रेस उनको बदनाम करने की कोशिश कर रही है। वहीं गिरधारी ने कहा कि देश की सर्वो‘च जांच एजेंसी से उनकी ऊपर लगे आरोपों की जांच करवा ली जाय यदि उन पर आरोप साबित हुए तो कानून जो भी सजा दे उनको मान्य होगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static