CM योगी के समर्थन में आए आजम, कहा- पूरे देश में बंद हों बूचडख़ाने

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2017 - 12:53 PM (IST)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद अवैध बूचडख़ानों को बंद करने के फैसले पर समाजवादी पार्टी नेता आजम खान ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। आजम खान ने नियम में समानता लाने की बात करते हुए कहा कि सिर्फ एक राज्य में नहीं, बल्कि पूरे देश में ही जानवरों की हत्या पर रोक लगा देनी चाहिए। आजम खान ने कहा कि कानूनी और गैरकानूनी क्या होता है। इस विरोध को खत्म किया जाए।

20 सालों से कर रहे पशु वध रोकने की मांग
उन्होंने कहा कि मैं एक मुस्लिम, हिंदुस्तानी और दोस्त के नाते यह अपील करना चाहता हूं कि सारे बूचडख़ाने बंद होने चाहिए और किसी भी तरह का जानवर नहीं काटा जाना चाहिए। क्योंकि यह अहिंसा परमो धर्मा का देश है। मोदी जी पर तंज कसते हुए आजम खान ने कहा कि 20 सालों से हम यह मांग कर रहे हैं कि पशु वध और इंसानी वध दोनों बंद होने चाहिए। किसी के भी गले पर छूरी नहीं आनी चाहिए।

जिन मुल्कों से मोदी जी की बहुत दोस्ती है, जैसे अमेरिका उनसे भी बात की जानी चाहिए। इतना भी नहीं तो कम से कम देश के सभी राज्यों में तो ऐसा होना ही चाहिए। हिन्दुस्तान के कई राज्यों में गायों को कानून के मुताबिक काटा जाता है, जैसे केरल, बंगाल, त्रिपुरा, गोवा आदि। इन राज्यों गाय काटी जाएंगी और बाकी में नहीं, ये कैसा कानून है। ये कैसी समानता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static