आज़म खान का विवादित बयानः शैतान से की सीएम याेगी की तुलना

punjabkesari.in Thursday, Mar 15, 2018 - 07:37 PM (IST)

अंबेडकरनगर(कार्तिकेय द्विवेदी)-समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खान अक्सर अपने बयानों के कारण सुर्ख़ियों में रहते रहे हैं। इस बार फिर उन्होंने एक विवादित बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया है। गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सपा की जीत के बाद आज़म खान की जुबान एक बार फिर बेलगाम हो गई है और उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम लिए बगैर उन्हें अपराधी और ईद न मनाने वालों को शैतान तक कह डाला।  

बता दें कि आजम खान बसपा नेता लालजी वर्मा के पुत्र की अन्त्येष्ठी में परिवार काे सांत्वना देने पहुंचे थे। वापस लखनऊ जाते समय वह रास्ते में एक बसपा नेता ने घर रुके। इस दाैरान मीडिया से बातचीत करते हुए उन्हाेंने विवादित बयान दे डाला।

अपराधियों की भाषा बाेलते हैं सीएम
पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए आज़म खान ने कहा, किसी संवैधानिक पद पर बैठा हुआ व्यक्ति सदन के अन्दर अगर यह बयान दे कि काट डालूँगा....औकात बता दूंगा....हथियार का जवाब हथियार से दूंगा...यह तो अपराधियों की भाषा है। 

शैतान ईद नहीं मनाता
मुख्यमंत्री के उस बयान की चर्चा आज़म खान ने इशारों इशारों में की, जिसमें योगी ने अपने को हिन्दू होने पर गर्व होने की बात कही थी। आज़म खान ने कहा कि वे कहते हैं कि ईद नहीं मनाऊंगा, लेकिन अगर वे ईद नहीं मनाएंगे... मैं होली नहीं मनाऊंगा तो मेरी सेवई और उनकी गुझिया कौन खायेगा। आज़म खां ने ईद न मनाने वालों की तुलना इब्लीस से करते हुए कहा कि जो ईद नहीं मनाते वे शैतान होते हैं। बता दें कि याेगी आदित्यनाथ ने यूपी सदन में कहा था कि मैं हिंदू हूं, ईद नहीं मनाता। इसपर मुझे गर्व है। 

इसलिए हुई भाजपा की हार
गोरखपुर और फूलपुर की जीत पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए आज़म खान ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में जिन्हें चीफ जस्टिस होना हो, वे ये कहें कि वे अपना मुकदमा जनता में ले जायेंगे। आरएसएस प्रमुख के उस बयान, जिसमें उन्होंने कहा कि था कि आर्मी को पहुँचने में पांच महीने लगते हैं वहां वे तीन दिन में पहुँच जायेंगे। यही बातें बहु संख्यक समाज को बुरी लगी, जिसकी वजह से भाजपा की यह हार हुई है। 

मायावती का साथ पसंद है के सवाल पर ...
जिस तरह से बसपा ने सपा को समर्थन देकर गोरखपुर और फूलपुर की लोकसभा सीट पर जीत दर्ज कराई है, उसको लेकर 2019 के लोकसभा चुनाव में अब बसपा और सपा के गठबंधन के आसार नजर आने लगे हैं, लेकिन अब तक के राजनीतिक इतिहास में आज़म खान और मायावती के बीच हमेशा छत्तीस का आंकड़ा रहा है। इसी को लेकर जब पत्रकारों ने आज़म खान से सवाल किया कि क्या उन्हें अब मायावती का साथ पसंद है। पहले तो आज़म खान इस सवाल पर असहज होकर हंसकर टालने के अंदाज में कहने लगे कि देखो झगडा न लगाओ, लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि अगर योगी भी समाजवादी हो जाएं तो उन्हें वे भी पसंद हैं, फिर मायावती क्यों नहीं पसंद रहेंगी। 

थर्ड फ्रंट बना तो ठीक नहीं तो राधे-राधे
मुलायम सिंह के नेत्रित्व से लेकर लगातार सपा थर्ड फ्रंट बनाकर केंद्र में सरकार बनाने की कवायद करती रही है। सपा की बागडोर थमने के बाद अखिलेश यादव भी इसी फार्मूले पर लगातार काम करते दिख रहे हैं। इसी थर्ड फ्रंट के मुद्दे पर जब आज़म खां से सवाल किया गया कि क्या लोकसभा चुनाव से पहले थर्ड फ्रंट बनाने की सपा की कोई रणनीति है, तो इस सवाल के जवाब में आज़म खां ने कहा कि थर्ड फ्रंट बना तो ठीक नहीं तो राधे-राधे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static