CM योगी से मिले बाबा रामदेव, कहा- कृषि और गोसेवा के क्षेत्र में भी काम करेगा पतंजलि

punjabkesari.in Sunday, Dec 03, 2017 - 02:53 PM (IST)

लखनऊ: योग और आयुर्वेदिक औषधि के क्षेत्र में बेहतरीन मुकाम हासिल कर चुका बाबा रामदेव की संस्था पतंजलि अब कृषि और गोसेवा के क्षेत्र में भी काम करेगा। यह घोषणा आज यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद बाबा रामदेव ने की। बाबा रामदेव ने कहा कि कृषि और गोसेवा के क्षेत्र में काम करने की असीम सम्भावनाएं हैं। उनकी संस्था अब इस दिशा में भी काम करेगी।

उन्होंने पत्रकारों से कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस विषय पर बात हुई है। दोनों ने मिलकर तय किया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपनों को साकार करने के लिए कृषि और गोसेवा के क्षेत्र में काम किया जाए। कृषि के क्षेत्र में काम करने से 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने में मदद मिलेगी।

स्वामी रामदेव ने कहा कि नोएडा और बुंदेलखंड में निवेश किया जा सकता है। निवेश से रोजगार के अवसर तो बढेंगे ही साथ ही युवाओं को स्वावलम्बी बनाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि पतंजलि दैनिक उपयोग की चीजों को भी बना रहा है। गोसेवा और कृषि क्षेत्र में निवेश करने से भारतीय संस्कृति को भी बल मिलेगा। उन्होंने योगी से मुलाकात को सकारात्मक बताया और दावा किया कि जल्द ही इसके परिणाम दिखेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static