अयोध्या में बाबर के नाम पर मस्जिद कतई नहीं बनने देगा हिन्दू समाज: विनय कटियार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2017 - 08:04 PM (IST)

अयोध्या(अभिषेक सावंत): अयोध्या विक्रमादित्य महोत्सव व संत सम्मलेन हिन्दू नववर्ष की पूर्व संध्या पर भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रांड नेता व राज्यसभा सांसद ने आज मंदिर निर्माण को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। कटियार ने मंच से कहा कि मस्जिद का निर्माण तो होगा लेकिन सरयू नदी के उस पार। 

बाबर के नाम पर मस्जिद नहीं बननी चाहिए
कटियार ने मस्जिद पर अपनी टिप्पड़ी करते हुए यहां तक कह दिया कि बाबर के नाम पर मस्जिद नहीं बननी चाहिए। बाबर को एक लुटेरा बताते हुए कहा कि अफगानिस्तान में उसकी कच्ची कब्र बनाई गई है जिसे कोई पूछता भी नहीं। तो ऐसे में भारत के अन्दर अयोध्या में बाबर के नाम पर कुछ राजनीतिक लोग मस्जिद बनाना चाहते हैं। वहीं हिन्दू नववर्ष में आये लोगों से ही फायर ब्रांड नेता ने सवाल कर लिया कि आखिर ऐसा हम लोग स्वीकार कर सकते है क्या? कटियार ने कहा कि अयोध्या के अन्दर मस्जिद बनने से किसी को ऐतराज नहीं है। अयोध्या में कई मस्जिदों का निर्माण हो रहा है जिसपर कोई आपत्ति नहीं है। बावजूद इसके अयोध्या में अगर बाबर के नाम पर मस्जिद का निर्माण करवाया जायेगा तो हिन्दू समाज नहीं बनने देगा। 

राम जन्मभूमि पर ही बनेगा भव्य मंदिर 
वहीं उन्होंने कहा कि कुछ कथित लोग बाबर के नाम पर मस्जिद बनाना है की महाजिद कर रहे हैं। महाजिद को अयोध्या के अन्दर कभी घुसने नहीं दिया जायेगा। विनय ने आगे बढ़कर कहा कि वाराणसी में बाबा विश्वनाथ, मथुरा में कृष्ण जन्म भूमि और अयोध्या में राम जन्म भूमि बदली नहीं जा सकती है। यह विश्व के करोड़ों हिंदुओं की आस्था का प्रश्न है। अयोध्या के राम जन्म भूमि पर ही भव्य मंदिर का निर्माण होगा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static