योगी से मिले बिल गेट्स, स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में निवेश की जताई इच्छा

punjabkesari.in Friday, Nov 17, 2017 - 01:24 PM (IST)

लखनऊः माइक्रोसाफ्ट के मालिक बिल गेट्स ने शुक्रवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। जिसमें उन्होंने खासतौर पर स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में निवेश की इच्छा जताई है।

करीब 45 मिनट चली इस मुलाकात में गेट्स ने योगी से राज्य में निवेश की इच्छा तो जताई ही साथ में कहा कि वह जनहित के अन्य कार्यों में भी हाथ बटांना चाहते हैं। वहीं स्वास्थ्य, शिक्षा, स्वच्छता अभियान, कुपोषण और महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में खासतौर से मदद करने की इच्छा जताई।

इस मौके पर गेट्स ने कहा कि उन्हें योगी से मिलकर खुशी हुई है। उनकी संस्था इस राज्य में और बेहतर काम करने की इच्छुक है। बता दें गेट्स के आने के एक सप्ताह पहले उनकी संस्था के प्रतिनिधि प्रशांत शुक्ला ने मुख्य सचिव राजीव कुमार से मुलाकात कर एक-एक बिन्दुओं पर चर्चा की थी।

वहीं बिल से मुलाकात के बाद सीएम योगी ने कहा कि फाउंडेशन और राज्य सरकार मिलकर काम करना चाहते हैं। इससे सूबे की जनता को काफी फायदा मिलेगा। गेट्स के साथ मुख्यमंत्री से मिलने वालों में फाउंडेशन के डॉ. नचिकेत मोर, कुमारी लिज क्लाइमा, देवेन्द्र खण्डैत शामिल थे, जबकि राज्य के मुख्य सचिव, कृषि उत्पादन आयुक्त, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, वित्त, पंचायती राज, महिला कल्याण, औद्योगिक विकास और बाल विकास एवं पुष्टाहार विभागों के प्रमुख सचिव इस अवसर पर मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि बिल गेट्स की संस्था ‘बिलगेट्स फाउंडेशन’ प्रदेश में पहले से ही काम कर रहा है। वर्ष 2012 में तत्कालीन सरकार से एक समझौते के तहत फाउंडेशन स्वास्थ्य और शिक्षा समेत कई अन्य क्षेत्रों में काम कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static