SC में मुलायम के खिलाफ दायर याचिका पर बाेले रामगोपाल-नेताजी के जमाने में विध्वंस हुआ ही नहीं

punjabkesari.in Thursday, Nov 09, 2017 - 01:10 PM (IST)

वाराणसी(विपिन मिश्रा): सवाल समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव से जुड़ा हो तो भला सपा के मौजूदा प्रमुख सचिव रामगोपाल यादव जवाब देने से कैसे पीछे हट सकते हैं। 

वाराणसी में एक निजी कार्यक्रम में शरीक होने पहुंचे रामगोपाल यादव से पूछा गया कि 1990 में कारसेवकों पर गोली चलाने का आदेश देने पर तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल हो गई है। जिसपर रामगोपाल यादव नरम रुख अख्तियार करते हुए कहा कि छोड़िए ये सब बातें, मुलायम सिंह के जमाने में विध्वंस हुआ ही नहीं। 

दरअसल सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल हुई है, जिसमें 1990 में कारसेवकों पर गोली चलाने का आदेश देने पर तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है। याचिका में मुलायम सिंह के 6 फरवरी 2014 में जनसभा में दिये गये भाषणों को आधार बनाया गया है। 

याचिका में कहा है कि मैनपुरी जिले में आयोजित एक जनसभा में मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि उनके आदेश पर 1990 में पुलिस ने अयोध्या में कार सेवकों पर गोली चलाई थी।

रामगोपाल यादव प्रख्यात साहित्यकार और लेखक, पद्मश्री और यश भारती से सम्मानित मनु शर्मा के निधन के मौके पर शोक संवेदना प्रकट करने उनके वाराणसी में बड़ी पियरी इलाके में स्थित आवास पहुचें थें। 

हिंदी साहित्य में मनु शर्मा का बहुत बड़ा योगदान 
उन्होंने कहा कि हिंदी साहित्य में मनु शर्मा जी का बहुत बड़ा योगदान रहा है। उनके जाने से न केवल बनारस, बल्कि पूरे साहित्य जगत का नुकसान हुआ है। वे विद्वानों की पीढी के आखिरी कड़ी थें। उनके जाने से हम सब काफी दुखी हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static