आर्थिक तंगी के चलते मां ने बेटी को 5000 में बेचा, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2017 - 05:04 PM (IST)

महोबा: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में आर्थिक संकट से जूझ रही एक महिला द्वारा मात्र पांच हजार रूपये में अपनी 12 साल की बेटी के बेंच दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। 

अपर पुलिस अधीक्षक राजेश सक्सेना ने यहां बताया कि कुआं गाँव में देवेंद्र की पुत्री ममता को उसकी माँ श्रीमती रानी द्वारा करीब पंद्रह दिन पहले हमीरपुर जिले के मोदहा इलाके के खंडेह में सुनील कुमार को मात्र पांच हजार रूपये में बेंच दिया। उन्होंने बताया कि रानी के पति की काफी समय पहले हो मृत्यु हो चुकी है। परिवार में अन्य लोगो के होने के बावजूद वह अकेली रहती थी और मजदूरी कर अपने बच्चों का किसी तरह पेट पाल रही थी। 

उन्होंने बताया कि किशोरी की माँ रिश्तेदारी में शादी समारोह में जाने की बात परिजनों से कह कर बेटी को अपने साथ ले गई थी। दो दिन बाद उसके अकेले लौटने पर परिवार के लोगो ने बेटी के संबंध में पूछताछ की। उसने ममता के अचानक कही गुम हो जाने का बहाना बनाया। परिजनों द्वारा किशोरी की खोजबीन शुरू की गई। इस बीच सुनील कुमार के चंगुल से किसी प्रकार छूट कर कल शाम अपने गाँव पहुंची किशोरी ने अपने परिवार के लोगो को पूरे मामले से अवगत कराया। 

पुलिस अधीक्षक पी गौरव सिंह ने किशोरी ममता का बयान दर्ज किया है। पुलिस ने किशोरी की मां श्रीमती रानी और सुनील कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सूखा प्रभावित बुन्देलखंड में गरीबी के कारण एक माँ द्वारा अपनी बेटी को बेंचे जाने का मामला सामने आने पर यहां जिला प्रशासन में हड़कंप मचा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static