सामूहिक अवकाश पर रहेंगे मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के अभियंता

Thursday, January 11, 2018 7:40 PM
सामूहिक अवकाश पर रहेंगे मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के अभियंता

देहरादून/ ब्यूरो। मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) के अभियंता आज (शुक्रवार) सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। उत्तराखंड जिला प्राधिकरणों में सृजित पदों पर सहायक अभियंताओं को प्रतिनियुक्ति पर लाने के विरोध में एमडीडीए संयुक्त क र्मचारी संगठन ने एक दिन की हड़ताल की घोषणा की है।

 

इस संबंध में संगठन की ओर से आवास एवं नगर विकास मंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया गया है। ज्ञापन में मांग न मांगे जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है। ज्ञापन में कहा गया है कि उत्तराखंड में 1984 से 1991 के बीच में प्राधिकरणों में नियुक्त अवर अभियंताओं को अभी तक एक भी प्रमोशन नहीं मिल पाया है। राज्य में प्राधिकरणों के ढांचे का पुनर्गठन न होना इसका मु य कारण है। वर्तमान में सभी अवर अभियंता अधीक्षण/अधिशासी अभियंता का ग्रेड-पे ले रहे हैं। सभी प्रमोशन के हकदार हैं।

 

लेकिन, 34 वर्ष की सेवा के बाद भी उन्हें प्रमोशन नहीं मिल पाया है। वर्तमान में उत्तराखंड आवास एवं नगर प्राधिकरण ने अन्य विभागों से प्रतिनियुक्ति पर 17 सहायक अभियंताओं व 113 अवर अभियंताओं के लिए विज्ञप्ति जारी की है। यह कृत्य प्राधिकरण में पूर्व से कार्यरत अभियंताओं का प्रमोशन रोकने की साजिश है। इसलिए कार्यरत अभियंता और कर्मचारी संगठन प्रतिनियुक्ति की प्रक्रिया का विरोध करते हैं। कहा गया है कि अवर अभियंताओं की प्रतिनियुक्ति पर आपत्ति नहीं है। लेकिन, सहायक अभियंताओं की प्रतिनियुक्ति किसी भी हालत में नहीं होने दी जाएगी।

 

संगठन की ओर से मांग की गई कि 6600-7600 ग्रेड-पे पर कार्यरत विभागीय अवर अभियंताओं को प्रमोशन दिया जाय। इससे किसी तरह का वित्तीय भार सरकार पर नहीं पड़ेगा। कहा गया है कि फिलवक्त प्रतिनियुक्ति में विरोध में एक दिवसीय सामूहिक अवकाश लिया गया है। मांग पूरी नहीं हुई तो संगठन आंदोलन को मजबूर होगा। ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने वालों में एमडीडीए संयुक्त कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष सूर्यप्रकाश रणाकोटी और महासचिव टीएस पंवार शामिल हैं।



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें-निःशुल्क रजिस्टर