नेपाल सीमा पर हनीप्रीत की तलाश तेज, आने-जाने वालों की हो रही कड़ी जांच

punjabkesari.in Wednesday, Sep 20, 2017 - 02:27 PM (IST)

महाराजगंज(उत्तर प्रदेश): गुरमीत राम रहीम सिंह इंसा की गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत की तलाश में सुरक्षा एजेंसियों ने महाराजगंज में भारत नेपाल सीमा पर सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि केन्द्र और राज्य की खुफिया एजेंसियों के अधिकारी यहां पिछले कुछ दिनों से डेरा डाले हुए हैं और सीमा पर होने वाली प्रत्येक गतिविधि पर कड़ी नजर रखे हुए हैं।
                 PunjabKesari
सशस्त्र सीमा बल के उप महानिरीक्षक रंजीत सिंह ने बताया कि सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की सीमा पर लगी सभी चौकियों को सतर्क रहने का निर्देश देते हुए कहा गया है कि यह सुनिश्चित करें कि हनीप्रीत भारत-नेपाल सीमा के जरिए देश से बाहर ना जाने पाए। उन्होंने बताया कि एसएसबी के जवानों से कहा गया है कि सीमा पार जाने वालों की पहचान सुनिश्चित की जाए। इसके अलावा सादे कपड़ों में महिला सुरक्षार्किमयों की भी तैनाती की गई है तथा सीमा पार जाने वाले हर वाहन की गहन जांच पड़ताल की जा रही है।
                 PunjabKesari
महाराजगंज के सोनौली सीमा पर हनीप्रीत के पोस्टर भी लगाए गए हैं तथा जनता से इस संबंध में कोई जानकारी होने पर तुरंत सूचित करने का अनुरोध किया गया है। उन्होंने बताया कि नेपाल सीमा से लगे अन्य जिलों लखीमपुर खीरी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती, और बहराईच में सुरक्षा बलों को हाईअलर्ट पर रखा गया है। इसके अलावा सिनेमा हॉल, होटल, रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन जैसी जगहों पर भी गश्त बढ़ा दी गई है। सिंह ने कहा कि हम कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर जरूरी कदम उठा रहे हैं। हरियाणा पुलिस डेरा प्रमुख राम रहीम की गोद ली गई बेटी हनीप्रीत तथा उसके सहयोगियों के खिलाफ पहले ही लुक आऊट नो​टिस जारी कर चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static