कुपवाड़ा हमले में शहीद कैप्टन आयुष के परिजनों को 30 लाख की सहायता देगी योगी सरकार

punjabkesari.in Friday, Apr 28, 2017 - 02:39 PM (IST)

कानपुर(अंबरीश त्रिपाठी): जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकी हमले में शहीद कैप्टन आयुष यादव के यहां स्थित घर में गम का माहौल है। एडीएम सिटी केपी सिंह ने बताया कि शहीद जवान का पार्थिव शरीर शाम कानपुर आने की सूचना है उसके बाद पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। कैप्टन आयुष के पिता अरूणकांत ने बताया कि कल उन्हें बेटे के शहीद होने की सूचना मिली थी तब से घर में हाहाकार मचा है।

बता दें कि कश्मीर के कुपवाड़ा जिले नें गुरुवार की सुबह आतंकवादियों ने सेना के कैम्प पर घात लगाकर हमला कर दिया। जिसका सेना के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इस एनकाऊंटर में दो आतंकी मारे गए, वहीं मेजर समेत सेना के दो जवान शहीद हो गए।

जानकारी के अनुसार आतंकी हमले में कानपुर के जाजमऊ के डिफेंस कॉलोनी निवासी कैप्टन आयुष यादव शहीद हो गए। बेटे की शहादत की खबर उनके घर सुबह पहुंची तो परिजनों में हाहाकार मच गया। मां सुशीला देवी बेसुध थीं और रो- रोकर मोदी सरकार को कोस रहीं थीं। मां ने कहा कि कब तक माताएं अपने बेटों की शहादत देती रहेंगी। सरकार को अब पाकिस्तान को सबक सिखाना चाहिए। मोदी जी 125 करोड़ जनता की भावनाओं को समझें और मेरे बेटे के कातिलों को सजा दें।

शहीद कैप्टन के पिता जो वर्तमान में चित्रकूट कोतवाली थाने में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं । वह 15 दिन पहल बेटी की शादी के चलते अवकाश लेकर यहीं अपने घर कानपुर में थे। सेना के अफसरों ने शहीद की जानकारी उनके पिता को दी तो वह गश खाकर बेहोश हो गए। पिता रो- रोकर यही कह रहे थे कि कल बेटे से फोन पर बात हुई थी। उसने कहा था कि पापा यहां महौल थोड़ा खराब है पर आप चिन्ता नहीं करना। हम युनिट के साथ हैं और किसी भी साजिश से निपटने के लिए तैयार हैं।

सरकार ने किया 30 लाख रुपए की मदद का एेलान
कुपवाड़ा में आतंकवादियों के हमले में शहीद हुए कैप्टन आयुष यादव के परिजनों को उत्तर प्रदेश सरकार ने 30 लाख रुपए बतौर सहायता देने का एेलान किया है। राज्य सरकार के प्रवक्ता एवं उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार कुपवाड़ा में आतंकवादी वारदात में शहीद हुए कैप्टन आयुष यादव के परिजन के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static