गर्भपात से इंकार पर पति ने पिटाई के बाद दिया तलाक, पीड़िता ने मोदी-योगी से लगाई इंसाफ की गुहार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2017 - 05:23 PM (IST)

सहारनपुर(विशाल कश्यप): सहारनपुर में आतिया साबरी के बाद तीन तलाक का एक और गंभीर मामला नानौता थाना क्षेत्र में सामने आया है। नानौता क्षेत्र की रहने वाली एक गर्भवती महिला को उसके पति ने तीन बार तलाक-तलाक-तलाक बोलकर और उसके साथ मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। विवाहिता का आरोप है कि उसे इसलिए तलाक दिया गया क्योंकि उसने पेट में पल रहे तीसरे बच्चे का गर्भपात कराने से इंकार कर दिया था। 

पीड़ित विवाहिता के मुताबिक उसकी पहली दो बेटियां हैं और ससुराल के लोगों को आशंका थी कि कहीं तीसरी भी बेटी ना हो जाए। यही कारण था कि ससुराल वाले गर्भ को गिराना चाहते थे। विवाहिता का यह भी आरोप है कि जब उसने पुलिस से इस मामले की शिकायत की तो थाने में भी उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। 

नानौता नगर के मोहल्ला कानून गोयान की रहने वाली विवाहिता सगुफता ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजा है। इस पत्र में पीड़िता ने लिखा है कि करीब पांच साल पहले उसकी शादी गंगोह के बुडढाखेड़ा गांव के रहने वाले शमशाद के साथ शादी हुई थी। शादी के बाद उसकी दो बेटियां हैं। अब वह तीसरी बार गर्भवती है। कहीं तीसरी भी बेटी ना हो जाए इस डर से 24 मार्च को पति और ससुराल के अन्य लोगों ने उस पर गर्भपात कराने का दबाव बनाया। विवाहिता ने गर्भ में पल रहे बच्चे का कत्ल कराने से साफ इंकार कर दिया तो उसके साथ मारपीट भी की गई। आरोपी पति ने गुस्से में उसे तीन बार तलाक बोल दिया और घर से निकाल दिया।

पीड़िता के मुताबिक उसी दिन वह अपने मायके लौट आई और नानौता थाने में पहुंचकर पुलिस को पूरी घटना बताई, लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। अब महिला ने एसएसपी, डीआईजी समेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static