मोदी के नेतृत्व में भारत महाशक्ति के रूप में उभर रहा है: योगी आदित्यनाथ

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2017 - 07:17 PM (IST)

बलरामपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि बिना किसी भेदभाव के ‘सबका विकास और सबकी सुरक्षा’ के देश सफल राष्ट्र नहीं हो सकता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत महा शक्ति के रूप में उभर रहा है। पिछले तीन वर्षों में भारत न केवल विश्व के क्षितिज पर दमदार स्थिति में आया है बल्कि सामरिक और आर्थिक ताकत बनकर उभरा है।

मुख्यमंत्री योगी आज भारत नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र इमलिया कोडर में महाराणा प्रताप जयंती समारोह में हिस्सा लेने पहुचे थे। उन्होंने महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर फूल चढ़ाकर उन्हें याद किया। योगी ने थारु जनजाति लोक प्रदर्शनी का भी जायजा लिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा की केंद्र और प्रदेश सरकार बिना किसी भेदभाव के ‘सबका साथ सबका विकास’ के एजंडे पर काम करेगी और किसी के साथ भेदभाव नहीं होने दिया जायेगा। 

उन्होंने थारु जनजाति के लोगों की सरहाना करते हुये कहा की भारत नेपाल की खुली सीमा का थारु समाज राष्ट्र प्रहरी के रूप में काम करता रहा है।  उन्होंने कहा की देश की जनता ने कभी सत्ता के लिये जीने वाले जयचन्द का समान नहीं किया बल्कि राष्ट्र की रक्षा करने वाले महाराणा प्रताप और शिवा जी को अपना आदर्श माना है। योगी ने इमलिया कोडर में थारु जनजाति के बच्चों के लिये इंटर मीडियट स्कुल और थारु जनजाति ऑडोटोरियम बनने की भी घोषणा की। समारोह को समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने भी संबोधित किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static