मुंबई एयरपोर्ट से लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jul 17, 2017 - 08:08 PM (IST)

मुंबई: 2008 से फरार चल रहा लश्कर-ए-तैयबा आतंकी सलीम खान पुत्र मुकीम खान को यूपी एटीएस ने मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है। हाल में फैज़ाबाद से गिरफ्तार आईएसआई एजेंट आफताब को सलीम विदेश से निर्देश देता था और धन भेजता था। यूपी एटीएस को ये बातें विवेचना से पता चली थीं। चौंकने वाली बात यह थी कि इसी व्यक्ति का नाम 2008 में भी एटीएस के रडार पर आया था। 

2008 में रामपुर सीआरपीएफ हमले के लिए गिरफ्तार आतंकियों कौसर और शरीफ ने बताया था कि सलीम भी उनके साथ 2007 में मुज्जफराबाद आतंकी कैंप में ट्रेनिंग कर रहा था। सलीम के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया था जिसके आधार पर मुंबई लौटते वक्त रोका गया। सूचना मिलने पर यूपी एटीएस ने पहुँच कर किया गिरफ्तार। सलीम से महाराष्ट्र और यूपी एटीएस द्वारा मुंबई में पूछताछ की जा रही है। मुंबई में निरीक्षक आलोक सिंह व टीबी सिंह कार्रवाई कर रहे हैं।

सलीम खान मूलत: उत्तर प्रदेश के जिला फतेहपुर के ग्राम बंदीपुर थाना हाथगांव का रहने वाला है। आईजी एटीएस असीम अरुण ने बताया कि पकड़े गए आतंकी सलीम उर्फ दानिश के पिता का नाम मुकीम है। सलीम कुल 4 भाई और 3 बहन हैं। चार भाइयों में सलीम सबसे बड़ा है। जिसमें एक भाई का नाम मुस्तकीम दूसरे का कलीम तथा तीसरे का नसीम है। पिता के पास कुल 6 बीघा जमीन है। सलीम के सभी बहनों की शादी हो चुकी है। सलीम 15 सालों से विदेश में रहता था लेकिन विदेश में कहां रहता था इसकी जानकारी परिवारवालों को नहीं थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static