IPS को धमकी देने के मामले में घिर सकते हैं मुलायम सिंह, आवाज का नमूना लेगी पुलिस

punjabkesari.in Tuesday, Apr 11, 2017 - 10:15 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में निजाम बदलने के साथ ही पुलिस के तेवर बदले-बदले से नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि IPS अमिताभ ठाकुर को धमकी देने के मामले में मुलायम सिंह यादव घिर सकते हैं.क्योंकि इस मामले में यूपी पुलिस मुलायम सिंह की आवाज का नमूना लेगी। IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के खिलाफ थाना हजरतगंज में मुकदमा दर्ज कराया था।

इस मामले में पुलिस जल्द ही अमिताभ ठाकुर और मुलायम सिंह की आवाज़ का सैंपल लेगी। दरअसल इस मामले में विवेचक सीओ कृष्णानगर दिनेश सिंह ने 30 मार्च 2017 को सीजेएम लखनऊ संध्या श्रीवास्तव के सामने अपनी रिपोर्ट पेश की है। इस रिपोर्ट में कोर्ट को बताया गया है कि वे अब तक चुनाव ड्यूटी और अन्य जांच में व्यस्त होने के कारण इस मामले में कार्रवाई नहीं कर सके थे।

मुलायम पर धमकी देने का लगाया था आरोप
IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने 10 जुलाई 2015 को हजरतगंज थाने में मुलायम सिंह यादव पर उन्हें फोन से धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया था। क्या सरकार बदलने का दिख रहा असर? सीजेएम कोर्ट ने 20 अगस्त 2016 को विवेचक को मुलायम सिंह और अमिताभ की आवाज़ के नमूने हासिल कर उसका परीक्षण किए जाने के आदेश दिए थे।

लेकिन सत्ता में शायद सपा सरकार की मौजूदगी की वजह से पुलिस ने अब तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की थी। चुनावी नतीजे के बाद योगी सरकार की सत्ता में आने के बाद इस मामले पर पुलिस का रवैया भी बदलता दिख रहा है। कब होगी मामले की अगली सुनवाई? सियासी तौर पर बेहद संवेदनशील इस मामले पर 24 अप्रैल को सुनवाई होगी। अब जल्द ही बातचीत के कॉम्पैक्ट डिस्क का अध्ययन करते हुए दोनों पक्ष के आवाज का सैंपल लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static