शिया बोर्ड ने तीन तलाक पर विधेयक लाने की योजना का स्वागत किया

punjabkesari.in Tuesday, Nov 21, 2017 - 11:54 PM (IST)

लखनऊ: तीन तलाक की प्रथा को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा विधेयक लाने की घोषणा का ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने स्वागत किया है।शिया पर्सनल ला बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना यासूब अब्बास ने कहा, हम केंद्र के इस कदम का स्वागत करते है। बहुत से मुस्लिम देशों ने पहले ही इस को खत्म कर दिया गया है। 

शिया पर्सनल ला बोर्ड ने बीते 17 अप्रैल को उत्तर प्रदेश सरकार से आग्रह किया था कि तीन तलाक पर वैसा ही सख्त कानून लाया जाये जैसा कि सती प्रथा पर लाया गया था, ताकि मुस्लिम महिलाएं तीन तलाक की प्रथा से आजाद हो सकें। ऑल इंडिया मुस्लिम वूमेन पर्सनल ला बोर्ड की अध्यक्ष शाइस्ता अंबर ने भी इस फैसले का स्वागत किया है। 

वरिष्ठ वकील और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य जफरयाब जिलानी ने कहा, यह गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एक प्रचार भर है। किसी भी जिम्मेदार मंत्री ने इस तरह का कोई बयान नहीं दिया है।

उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय के तीन तलाक पर फैसले के बाद केंद्रीय कानून मंत्री ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि सरकार इस पर कोई कानून नहीं बनायेगी। गौरतलब है कि केंद्र सरकार तीन तलाक को खत्म करने के लिए संसद के शीतकालीन सत्र में विधेयक लाने पर विचार कर रही है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static