संदिग्ध आतंकी नसीर की जम्मू पुलिस को नहीं मिली रिमांड, भेजा गया जेल

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2017 - 08:03 AM (IST)

महराजगंज: जिले के नेपाल से सटे सोनौली बार्डर पर एस.एस.बी. द्वारा गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकी नसीर अहमद वानी को सी.जे.एम. कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया।

आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के संदिग्ध सक्रिय सदस्य नसीर को सीमा सुरक्षा बल एस.एस.बी. ने गत 13 मई को भारत-नेपाल सीमा स्थित सोनौली बार्डर पर पकड़ा था। शासकीय अधिवक्ता रघुवंश शुक्ल ने बताया कि पकड़े गए नसीर को 16 मई को पूछताछ के लिए कोर्ट ने ए.टी.एस. को 12 दिन के रिमांड पर सौंपा था। रिमांड अवधि पूरी होने के बाद उसे सी.जे.एम. मुख्य न्यायिक मैजिस्ट्रेट महराजगंज की अदालत में पेश किया गया जहां से अदालत ने उसे न्यायिक अभिरक्षा में 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने नसीर को पूछताछ के लिए अदालत से रिमांड पर लेने की मांग की लेकिन अदालत ने उसे स्वीकार नहीं किया। जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना था कि उसके खिलाफ वहां मुकद्दमे दर्ज हैं। पूछताछ से मामलों का खुलासा करने में आसानी होगी।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले के बनिहाल के रहने वाले नसीर अहमद उर्फ सादिक (34) को महराजगंज के सौनौली सीमा चौकी के पास से 13 मई को गिरफ्तार किया गया था। वह शाल और कालीन विक्रेता के रूप में नेपाल के रास्ते भारत में घुसने की कोशिश कर रहा था तभी सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने उसे धर दबोचा था। नसीर के पास से एक पाकिस्तानी पासपोर्ट और पहचान पत्र मिला था जिसके अनुसार वह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गुजरात जिले के लाला मूसा गांव का रहने वाला था। सशस्त्र सुरक्षा बल ने नसीर को पकड़कर उत्तर प्रदेश ए.टी.एस. के हवाले कर दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static