यूपी सरकार अगले पांच सालों में मुहैया करायेगी 70 लाख नौकरियां

Friday, May 19, 2017 7:24 PM
यूपी सरकार अगले पांच सालों में मुहैया करायेगी 70 लाख नौकरियां

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य विधानसभा में बताया कि वे अगले पांच वर्षों में सत्तर लाख नौकरियां देने के लिए प्रतिबद्ध हैं और गत मार्च में 34 रोजगार मेलों का आयोजन किया गया जिसमें लगभग 2255 नौकरियां दी गई हैं। 

प्रश्नकाल के दौरान श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने सदन में बताया कि वर्तमान में 15,921,163 युवाओं ने खुद को बेरोजगारों के रूप में पंजीकृत कराया है। पंजीकरण कार्यालय में पंजीकृत बेरोजगारों को 5021 कंपनियों में नौकरियां प्रदान की जाएंगी। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही सरकार द्वारा पुलिस विभाग में बड़ी संख्या में भर्ती करेगी, जबकि अन्य क्षेत्रों में भी युवाओं के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जायेंगे।

एक प्रश्न के उत्तर में संसदीय मामलों के मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने घोषणा किया कि दूध में मिलावट करने वालों के विरूद्ध सरकार ने दो महीने के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया है। खन्ना ने खनन के बारे में पूछे गये सवाल पर कहा कि अस्थायी अनुबंध छह महीने के लिए दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नई खनन नीति बहुत जल्द आ जाएगी और यह अस्थायी रूप से बदल जाएगी और इसके बाद राज्य में बालू या पत्थर की चिप्स की कमी नहीं होगी। 

खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि एक अप्रैल से 28 अप्रैल के बीच दूध के कुल 3597 नमूने इक_े किये गये थे जिनमें से 2381 की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई थी। प्राप्त जांच रिपोर्ट में 1118 सैंपल मानक के अनुसार पाए गए जबकि शेष सामान्य मानक के अनुरूप नहीं थे। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!