UP में अब योगी राज, PM मोदी से सामने ली सीएम पद की शपथ

Sunday, March 19, 2017 8:27 AM

लखनऊः योगी आदित्यनाथ की आज देश के सबसे बड़े सूबे के मुख्यमंत्री के तौर पर ताजपोशी हुई। योगी के साथ दो डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा भी शपथ ली। लखनऊ के स्मृति उपवन में शपथ ग्रहण समारोह हुआ। शपथ समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी, नीतिन गडकरी, गोवा के सीएम मनोहर पार्रिकर सहित यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी मौजूद रहे। योगी की फौज में 43 मंत्री शामिल होंगे। 

-रीता बहुगुणा जोशी, दारा सिंह चौहान, धर्मपाल, एस पी सिंह बघेल और सत्यदेव पचौरी ने उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री  के रुप में शपथ ली।

-सूर्य प्रताप शाही, सुरेश खन्ना, स्वामी प्रसाद मौर्य, सतीश महाना और राजेश अग्रवाल ने उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री के  रुप में शपथ ली।

डा0 दिनेश शर्मा ने उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

-केशव प्रसाद मौर्य ने उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री के रुप में शपथ ली। 

-रमापति शास्त्री, जय प्रताप सिंह, ओम प्रकाश राजभर, बृजेश पाठक, लक्ष्मी चौधरी, चेतन चौहान, मुकुट बिहारी वर्मा और आशुतोष टण्डन उर्फ गोपालजी ने उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री के रुप में शपथ ली।


मोदी योगी मंत्रिमंडल शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेेने लिए पहुंचेे 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा उनके मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए लखनऊ पहुचे। मोदी अपराह्न एक बजकर 55 मिनट पर चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर उतरे। सूबे के राज्यपाल रामनाईक, केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधानमंडल दल के नेता योगी आदित्यनाथ, प्रदेश के मुख्य सचिव राहुल भटनागर, पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद, लखनऊ के जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुष्प गु्च्छ भेंटकर उनकी आगवानी की।

 


एक नजर योगी की कैबिनेट मंत्रियों पर
योगी के कैबिनेट मंत्रियों ने भी आज सफथ ली। योगी की कैबिनेट में 44 मंत्री शामिल हैं जिसमें कई नए चेहरों को भी शामिल किए गए हैं। नई सरकार में अनुभव को तरजीह दी गई है।

 

 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !