योगी के मंत्री ने मोदी के बर्थडे पर पेश की स्वच्छता की अलस मिसाल, मिल रही खूब वाहवाही

punjabkesari.in Monday, Sep 18, 2017 - 09:15 PM (IST)

मिर्जापुरः योगी सरकार के मंत्री ने स्वच्छता के नाम फोटो खिंचाने वाले लोगों को स्वच्छता का असल पाठ पठाया है। उन्होंने उन नेताओं और मंत्रियों के लिए मिसाल पेश की है, जिनके लिए सफाई अभियान तभी तक रहता है। जब तक उनकी फोटो कैमरे में न कैद हो जाए।वहीं, यूपी सरकार के इस मंत्री ने अपने हाथों से खुद सार्वजनिक शौचालय की सफाई की। अब उनके इस सराहनीय काम की देशभर में चर्चा हो रही है। 

हालांकि वाक्या शनिवार का है जब मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह मिर्जापुर जिले के बस स्टैंड का निरीक्षण कर रहे थे। बस स्टैंड के निरीक्षण के दौरान ही जब वह बस स्टैंड पर स्थित सार्वजनिक शौचालय के पास पहुंचे तो गंदगी देख हैरान हो गए। वहीं मौके पर मौजूद कर्मचारियों से फिनाइल की बोतल और बाल्टी में पानी मंगाया। खुद एक कपड़ा लेकर शौचालय साफ करने लगे। इस दौरान वह सभी शौचालय को चमका कर ही वहां से हटे। हालांकि ये पहला मौका नहीं है कि वे खुद ही साफ-सफाई में लगे। इससे पहले भी कई दफा गंदगी देखकर खुद उन्होंने झाड़ू उठा ली है। 
PunjabKesariउनके साथ मौके पर मौजूद भाजपा के एक और विधायक रामाशंकर सिंह भी उनकी मदद करते हुए दिखाई पड़े। शौचालय की सफाई के बाद परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को बस स्टैंड शौचालय में साफ सफाई रखने का निर्देश दिया। मंत्री के शौचालय सफाई के दौरान बस स्टैंड पर अधिकारी और कर्मचारी खासे सतर्क नजर आए। शौचालय की सफाई के बाद परिवहन मंत्री ने बस स्टैंड का निरीक्षण कर पैसंजर्स से सुविधाओं की जानकारी ली।
PunjabKesariजब देशभर में उनके काम की चर्चा हुई तो लोगों का यही कहना था कि पीएम नरेंद्र मोदी के लिए उनके बर्थडे पर इससे अच्छा गिफ्ट और कोई हो ही नहीं कि उनका पार्टी का एक प्रदेश का मंत्री खुद अपने हाथों से शौचालय की सफाई करता है और लोगों को मिशाल पेश करता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static