कानून-व्यवस्था के मामले में बुरी तरह नाकाम साबित हुई योगी सरकार: आप

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2017 - 07:25 PM (IST)

लखनऊ: आम आदमी पार्टी ने कानून-व्यवस्था के नाम पर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरते हुए आज कहा कि भाजपा में चर्चा हो रही है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करीबी लोग योगी सरकार के खिलाफ असहयोग आंदोलन चला रहे हैं। 

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने आरोप लगाया कि योगी सरकार कानून-व्यवस्था के मामले में बुरी तरह नाकाम साबित हुई है। हत्या, लूट, डकैती, बलात्कार जैसी वारदात में चार गुना की बढ़ोत्तरी हुई है। इसलिये अगर योगी सरकार को कानून-व्यवस्था ठीक करनी है तो सबसे पहले भाजपा के नेताआें पर अंकुश लगाना पड़ेगा। 

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा में इस प्रकार की चर्चा है कि मोदी के करीबी लोग ही योगी सरकार के खिलाफ असहयोग आंदोलन चला रहे हैं। भाजपा के जो सांसद दिल्ली में मोदी के साथ राजनीति कर रहे हैं, वे खुद कानून को हाथ में ले रहे हैं। सांसद तो पूरी तरह प्रधानमंत्री के नेतृत्व में काम करता है।’’  

सिंह ने कहा कि सहारनपुर में पिछले करीब 37 दिनों से जातीय संघर्ष चल रहा है। भाजपा सांसद राघव लखनपाल उसमें जाहिर तौर पर जिमेदार है। उनके नेतृत्व वाली भीड़ ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और उनके परिवार को जान से मारने की कोशिश की। मुरादाबाद में योगी की सभा से पहले भाजपा सांसद ने एक अधिकारी को चप्पल मारी। आशंका है कि मोदी के करीबी इस सरकार के खिलाफ असहयोग कर रहे हैं।  

आगामी राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर विपक्षी दलों की एकजुटता के प्रयासों के बारे में आम आदमी पार्टी के रख पर पार्टी प्रवक्ता ने कहा, ‘‘आप भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिये अछूत है। हम राजनीति के दलित हैं, क्योंकि हम इन दोनों दलों की परपरागत राजनीति के खिलाफ है। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर हम मिल बैठकर बात करेंगे और सही समय पर सही रणनीति के साथ सामने आएंगे।’’ 

 सिंह ने प्रदेश की योगी सरकार द्वारा किसानों की एक लाख रपये तक की कर्जमाफी की घोषणा पर कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक ने राज्य सरकार को इसके लिये कर्ज देने से इनकार कर दिया है। योगी सरकार स्पष्ट करे कि वह मौजूदा सूरतेहाल में कर्ज कैसे माफ करेगी। 

उत्तर प्रदेश के आगामी स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर अपनी पार्टी की तैयारियों के बारे में ‘आप’ प्रवक्ता ने बताया कि अभी 45 जिलों में नगर, वार्ड, बूथ और मुहल्ला कमेटियां बनेंगी। उसके बाद 15 जुलाई के बाद हर जिले में नगरीय कार्यकर्ता समेलनों का आयोजन शुरू होगा। जिला कमेटियों को प्रत्याशी चुनने का अधिकार दिया गया है, जो उनकी स्क्रीनिंग कमेटी के साथ वार्ड और चेयरमैन पद के प्रत्याशी का चयन करेंगे।

उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की नगर पालिकाआें में जलकर, गृहकर के नाम पर, सड़क, नाली निर्माण के नाम पर, सफाई कर्मचारियों की भर्ती के नाम पर जबर्दस्त भ्रष्टाचार है। आम आदमी पार्टी आगामी चुनाव में इसको मुद््दा बनाएगी। पार्टी सभी मजबूत सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। डेढ़ महीने में इन सीटों के बारे में स्थिति और स्पष्ट होगी।  

सिंह ने कहा उत्तर प्रदेश में ‘आप’ के लिये संभावनाएं इसलिये हैं क्योंकि सपा ने परिवारवाद, जातिवाद और भ्रष्टाचार किया तथा अपराध फैलाया। बसपा ने जातिवाद और भ्रष्टाचार किया। भाजपा ने बांटो और राज करो की नीति पर चलते हुए नफरत फैलाकर समाज को बांटा, एेसे में आप सबसे अच्छा विकल्प है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static