दलगत राजनीति से ऊपर उठकर विपक्ष करे कोविंद का समर्थन: योगी

Monday, June 19, 2017 8:22 PM
दलगत राजनीति से ऊपर उठकर विपक्ष करे कोविंद का समर्थन: योगी

लखनऊ: बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किये जाने के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के फैसले का स्वागत करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज विपक्षी दलों से अपील की कि वे दलगत राजनीति से ऊपर उठकर दलित प्रत्याशी का समर्थन करें। 

योगी ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘उत्तर प्रदेश की 22 करोड जनता और देश के दलितों के लिये यह सम्मान का पल है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रपति पद के लिये कोविंद का नाम राजग के उम्मीदवार के तौर पर घोषित किया है। यह सही समय है जब विपक्षी दल पार्टी लाइन से ऊपर उठकर कानपुर देहात निवासी गरीब परिवार के दलित नेता का इस पद के लिये समर्थन करें।’

उन्होंने कहा कि योगी की उम्मीदवारी देश में नये सामाजिक आयाम स्थापित करेगी। देश के दलित समुदाय के लिये यह गौरव का क्षण है। मोदी और अमित शाह द्वारा उत्तर प्रदेश को दिये गये इस सम्मान से वह अभिभूत हैं। सूबे से पहली बार दलित समुदाय से ताल्लुक रखने वाले व्यक्ति का राष्ट्रपति निर्वाचित होना बेहद गौरव का विषय है। 

भाजपा और राजग नेतृत्व द्वारा इस बारे में उनसे सलाह लेने संबंधी एक सवाल पर योगी ने कहा कि आधिकारिक घोषणा से पहले पार्टी ने उनके साथ बातचीत की थी। कोविद आठ अगस्त 2015 से बिहार के राज्यपाल है। वह भाजपा का बड़ा दलित चेहरा है। कोरी जाति से ताल्लुक रखने वाले कोविद उत्तर प्रदेश के बड़े दलित नेताओं में एक रहे हैं।

UP NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !