'चुनाव से पहले हुआ राम मंदिर का निर्माण तो बीजेपी को होगा फायदा'

Tuesday, January 9, 2018 4:40 PM
'चुनाव से पहले हुआ राम मंदिर का निर्माण तो बीजेपी को होगा फायदा'

कानपुर(अमब्रिश त्रिपाठी): राम मन्दिर आन्दोलन में अग्रणी भूमिका निभाने वाले महन्त नृत्य गोपाल दास के एक बड़े बयान ने यह साफ कर दिया कि अयोध्या में मन्दिर निर्माण के मुद्दे को राजनीति से अलग करके नहीं देखा जा सकता। कानपुर में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि मोदी-योगी की जोड़ी से सन्त समाज को बड़ी उम्मीदे हैं। अगर वे चुनाव से पहले राम मन्दिर का निर्माण कराते हैं तो इससे उन्हें बड़ा चुनावी फायदा मिलेगा। महन्त ने सलाह दी कि पीएम मोदी को ये फायदा उठाना चाहिए।
PunjabKesari

बता दें कि महन्त मंगलवार एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने कानपुर पहुुंचे थे। यहां महन्त ने कहा कि मन्दिर निमार्ण के श्रेय को लेकर सन्तो और अध्यात्मिक गुरूओं के बीच कोई होड़ नहीं मचेगी। श्रीश्री रविशंकर के प्रयास से राममन्दिर निर्माण को गति मिलेगी। यूपी के वक्फ मंत्री मोहिसन रजा अगर मन्दिर निर्माण के पक्ष के पक्ष में है तो इसमें सियासत नहीं देखी जानी चाहिए। महन्त नृत्य गोपाल दास ने कहा कि देश की करोड़ों जनता अयोध्या में राम मन्दिर निर्माण चाहती है इसलिए उन्हें उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट जन भावना का सम्मान करेगी और कोर्ट का फैसला मन्दिर के पक्ष में आएगा।
PunjabKesari
वहीं ध्वनि प्रदूषण रोकने के हाई कोर्ट के फैसले पर मची सियायी चखचख पर महन्त ने राय रखी कि धार्मिक कार्य शोरगुल के बिना भी सपन्न कराए जा सकते हैं। भक्ति को शोर और दिखावे की आवश्यक्ता नहीं होती। उन्होंने पुजारियों को मन्दिरों से लाउडस्पीकर हटाने की पहल करने की सलाह दी।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन