गोरक्षा के नाम पर 2 लोगों की बेरहमी से पिटाई, मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, May 06, 2017 - 12:59 PM (IST)

नोएडाः यूपी के ग्रेटर नोएडा में कथित गोरक्षकों द्वारा दो लोगों की पिटाई का मामला सामने आया है। पीड़ित शख्स मेहंदीपुर गांव से एक गाय और बछड़ा खरीदकर घर ला रहे थे। रास्ते में उन्हें गोरक्षकों ने पकड़ लिया और उनपर हमला बोल दिया। पुलिस ने 9 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सभी आरोपी अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।

जानकारी के मुताबिक जेवर के सिरसा मांझीपुर निवासी जबर सिंह (35) और भूप सिंह (45) मेहंदीपुर गांव से पशुपालन के लिए एक गाय और बछड़ा खरीदकर घर ला रहे थे। वह लोग पैदल ही घर की ओर आ रहे थे। रास्ते में वह दोनों आराम करने के लिए एक पेड़ के नीचे बैठ गए।

इसी बीच कथित गोरक्षकों का एक दल वहां पहुंच गया। जबर सिंह और भूप सिंह की बात सुने बगैर उन्होंने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी गई। भूप सिंह के मुताबिक, जब गौरक्षकों को विश्वास हो गया कि वह लोग गाय तस्कर नहीं बल्कि डेयरी से जुड़े लोग हैं तब जाकर उन दोनों को छोड़ा गया।

दोनों को काफी गंभीर चोटें आईं हैं। नोएडा जिला अस्पताल में उनका इलाज जारी है। भूप सिंह के परिजनों ने बताया कि उन्हें डेयरी के काम के लिए गाय चाहिए थी। इसी से उनका परिवार चलता है। जेवर के एसएचओ अजय कुमार शर्मा ने बताया, पीड़ितों की शिकायत पर 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

नामजद लोगों समेत सभी आरोपी अभी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में दबिश दे रही है। वहीं विश्व हिंदू परिषद की गऊ रक्षा यूनिट ने ऐसी किसी कार्रवाई में उनका हाथ होने से इनकार किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static