तीन तलाक का दंशः दहेज के 5 लाख नहीं मिले तो SMS से भेजा तलाक

Sunday, May 14, 2017 5:24 PM
तीन तलाक का दंशः दहेज के 5 लाख नहीं मिले तो SMS से भेजा तलाक

नोएडाः देश के सबसे गर्माए मुद्दों में से एक तीन तलाक और उसके किस्से हमें चौंकाते रहते है। एेसे में ग्रेटर नोएडा में एक बेहद अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। जहां 5 लाख रुपए ना मिलने पर एक युवक ने अपनी पत्नी को एसएमएस के जरिए तलाक दे दिया। तलाक का मैसेज लड़की के पिता के फोन पर भेजा गया था। पीड़ित पक्ष का कहना है कि वे मुख्यमंत्री से इसकी शिकायत करेगा।

10 अप्रैल को हुई थी शादी
जानकारी के अनुसार लड़की का नाम सलमा है, जो दादरी की रहने वाली है। उसकी शादी 10 अप्रैल 2017 को गुरुग्राम के एक युवक आजाद से हुई थी। आरोप है कि लड़के पक्ष ने आजाद की सरकारी नौकरी बताई थी, लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही इस कहानी का भंडाफोड़ हो गया। लड़की पक्ष को पता चला कि आजाद किसी प्राइवेट कंपनी में काम करता है। सलमा ने खोजबीन की तो आजाद ने उसे धमका कर चुप करा दिया। इसके बाद से सलमा के साथ मारपीट होने लगी।
               PunjabKesari
5 लाख रुपए की थी डिमांड
लड़के वालों ने सलमा को अपने पिता से 5 लाख रुपए लाने को कहा। सलमा के इनकार करने पर आजाद ने उसे दादरी स्टेशन लाकर छोड़ दिया। साथ ही लड़की के पिता के मोबाइल पर तलाक-तलाक-तलाक का मैसेज आया है। पीड़ित लड़की पक्ष ने इस मामले की दादरी कोतवाली में रिपोर्ट कराई है। पुलिस ने सेक्शन धारा ए 498इ, 323 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

कई बार हो चुकी पंचायत
मोबाइल फोन से तलाक भेजने के मामले में ससुराल व मायके पक्ष दोनों के बीच कई बार पंचायत भी हो चुकी है। आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग पंचायत के सामने तो मान जाते है, लेकिन बाद में फिर मुकर जाते है। सलमा के पिता हकीम इकबाल ने बताया कि निकाह के दौरान हैसियत से ज्यादा दहेज दिया गया था।

19 अप्रैल को भेजा एसएमएस
सलमा ने बताया कि 19 अप्रैल को पति ने तलाक का एसएमएस भेजा था। हालांकि उसके पिता ने एसएमएस 24 अप्रैल को देखा। एसएमएस देखकर परिजन मौलवी दिलशाद के पास पहुंचे। मौलवी ने कहा कि यदि लड़के ने लिखा है तो तलाक हो गया है।

सीएम योगी से करेंगे शिकायत
पीड़ित पिता ने कहा कि एक माह बीतने के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की है। इस मामले में वह अब मुख्यमंत्री योगी से शिकायत करेंगे। वहीं, दादरी कोतवाली प्रभारी संजय कुमार त्यागी ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!