चमत्कार के नाम पर 8 दिन तक चला तांत्रिक का तमाशा, अंजाम के दिन मिला धोखा

Friday, June 9, 2017 2:31 PM
चमत्कार के नाम पर 8 दिन तक चला तांत्रिक का तमाशा, अंजाम के दिन मिला धोखा

कानपुरः कानपुर जिले में आस्था और अंधविश्वास के बीच उलझा एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां 2 जून को एक महिला की सांप काटने से मौत हो गई थी। जिसके बाद एक तांत्र‍िक ने परिवार को शव का अंतिम संस्कार करने के बजाए उसे एक गड्ढे में सुरक्ष‍ित रखने को कहा था। तांत्र‍िक का दावा था कि वो पूर्णमासी की रात यानि की 9 जून आज महिला को जिंदा कर देगा।

जानिए क्या है आस्था के बीच उलझा मामला
दरअसल मामला कानपुर के चौबेपुर ब्लॉक स्थ‍ित चौधरीपुर गांव का है। यहां 02 जून को रामेश्वर राजपूत की पत्नी शकुंतला (43) को सांप ने डस लिया। इलाज के साथ झाड़-फूंक भी कराया लेकिन कोई असर नहीं हुआ और पत्नी की मौत हो गई।

तांत्रिक ने लाश संभालने की कही बातः पति
वहीं मृतिका के पति रामेश्वर का कहना है कि हम लोग अंतिम सस्कार की तैयारी कर रहे थे, तभी एक तांत्र‍िक बाबा आ गए। जिन्हें बंगाली बाबा के नाम से भी जानते हैं। बाबा ने मंत्र पढ़कर पत्नी के सिर पर हाथ रखा और शरीर पर पानी फेंका, जिससे नीला पड़ा शरीर नॉर्मल हो गया।

तांत्रिक का दावा 9 जून को मृत महिला को करेगा जिंदा
तब बाबा ने कहा- जिस सांप ने काटा था, तुम लोगों ने उसे मार दिया है, नहीं तो मैं महिला को अभी जिंदा कर देता। लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है, 8 दिन इंतजार करना पड़ेगा, मैं इसे पूर्णमासी की रात यानि 9 जून को जिंदा कर दूंगा।

रोज सुबह शाम होती थी शव की पूजा
तांत्रिक ने आगे कहा तुम लोग शव को सुरक्षित रखने के लिए 7 फीट गहरा गड्ढा खोदो और बॉडी को उसमें रख दो। शव में हवा लगने के लिए गड्ढे के ऊपर पटरे लगा दो। रामेश्वर का कहना है कि उनके बताए अनुसार सुबह-शाम शव के पास पूजा करके खाना-पानी रख देते रहे।

अब होगा अंतिम संस्कार 
पूर्णमासी यानी आज बाबा रामेश्वर की पत्नी को जिंदा करने वाले थे। वे उनके निवास स्थान पर गए, जहां पता चला कि वो 2 दिन से फरार है। जिसके बाद प्रशासन और गांव वालों के समझाने पर पत्नी की डेडबॉडी को गड्ढे से बाहर निकाला। डेडबॉडी पूरी तरह से खराब हो चुकी है। जिसका अब अंतिम संस्कार किया जाएगा।

UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!