फिल्मी स्टाइल में किया 8 साल के मासूम का अपहरण तो पुलिस ने भी दिखाया थ्रिलर

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2017 - 11:07 AM (IST)

इलाहाबादः विगत 4 मई को फिल्मी स्टाइल में हुए 8 साल के शिवम अपहरण कांड में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने 17 दिन बाद आज अपहरणकर्ताओं के चंगुल से उसे छुड़ा लिया गया है। प्लेन के मुताबिक फिरौती की रकम देने के लिए बदमाशों को बुलाया गया था और बदमाश पुलिस के जाल में फंस गए।

शादी समारोह से मुंबई तक दौड़
दरअसल शिवम का बीते 4 मई को तब अपहरण कर लिया गया था, जब वो अपने दादा के संग सोरांव बारात में गया था। शिवम का अपहरण जीतेंद्र और रोशन लाल ने किया था। पहले शिवम को घर में ही जीतेंद्र ने रखा, लेकिन विरोध पर वो उसे लेकर शहर दर शहर मुंबई पहुंच गया। मुंबई से ही फिरौती मांगी गई। परिजनों ने पुलिस से संपर्क साधा और एसटीएफ ने पूरा प्लान बनाकर फिरौती देने के लिए उसे इलाहाबाद वापस बुलाया, लेकिन यहां आकर शातिर फंस गए और मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिए गए।

5 लाख की थी मांग 
अपहरण के तीन दिन बाद जीतेंद्र ने शिवम के पिता दिनेश को फोन किया और बेटे का पता बताने पर इनाम मांगा। दिनेश ने इस बात को हल्के में लिया और फोन काट दिया। अगले दिन शिवम की तलाश में जगह-जगह पोस्टर लगाए जाने लगे। तभी फिर से दिनेश को फोन आया। आवाज आई - "शिवम उसके कब्जे में है। किसी को बताया तो उसकी हत्या कर देंगे, अगले कॉल का इंतजार करो।" 
दिनेश ने इस फोन के आते ही पुलिस को सूचना दी तो पुलिस भी हरकत में आई।अगले दिन फिर फोन आया तो अपहरणकर्ताओं ने पांच लाख रुपए की फिरौती मांगी और पैसे न देने पर बच्चे की हत्या करने की धमकी दी।

सर्विलांस पर लगे नंबर 
अपहरणकर्ता शातिर थे इसलिए बार-बार नंबर बदलकर फोन कर रहे थे। मामला क्राइम ब्रांच को हैंड ओवर हुआ तो मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगा दिए गए। बार-बार लोकेशन बदलती रहती। अलग-अलग जिले से लोकेशन ट्रेक हो रही थी। पुलिस भी समझ गई कि बदमाश चालाक है। वो एक जगह नहीं रुके।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static