37 करोड़ की ठगी करने वाला शख्स गिरफ्तार, बड़े सितारों के साथ करता था पार्टी

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2017 - 02:43 PM (IST)

लखनऊ:नोएडा स्थित एक कंपनी द्वारा सोशल मीडिया के जरिए लाखों निवेशकों के साथ 3700 करोड़ रूपए के कथित घोटाले की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन मामला दर्ज करते हुए उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में छापे मारे।

ईडी ने विभिन्न शहरों में मारे छापे
अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने नोएडा, गाजियाबाद और कानपुर में कंपनी के मालिकों तथा अन्य के व्यापारिक और रिहायशी परिसरों पर छापे मारे। उन्होंने बताया कि आरोपियों की करोड़ों रूपए की संपत्ति के बारे में ‘ठोस दस्तावेज’ जब्त किए गए हैं।  उन्होंने कहा कि प्रर्वतन निदेशालय के जोनल कार्यालय ने यहां धनशोधन निवारण कानून के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया है। यह मामला उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की प्राथमिकी पर आधारित है। एसटीएफ ने इस कथित घोटाले का पर्दाफाश किया था।

आरोपियों की संपत्ति जब्त करने के लिए कदम उठाएगी एजेंसी
जांच एजेंसी ने बताया कि आरोपियों ने 6.5 लाख लोगों से कथित तौर पर 3700 करोड़ रूपए की ठगी की। यह राशि पश्चिम बंगाल तथा असम के बहुचर्चित सारदा चिटफंड घोटाले से भी बड़ी है। एसटीएफ ने इस मामले में 2 फरवरी को कंपनी के मालिक अनुभव मित्तल, उसके सीईआे श्रीधर और तकनीकी प्रमुख महेश को गिरफ्तार किया था। सूत्रों ने बताया कि एजेंसी जल्दी ही आरोपियों की संपत्ति जब्त करने के लिए कदम उठाएगी ताकि उन निवेशकों के हितों की रक्षा की जा सके जो कथित तौर पर ठगी के शिकार हुए हैं।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static