अलीगढ़ में अद्भुत बच्चे ने लिया जन्म, पिता बोला- ये अल्लाह की देन

punjabkesari.in Thursday, Sep 21, 2017 - 02:19 PM (IST)

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक व्यक्ति के घर अद्भुत बच्चे ने जन्म लिया। बच्चे के चेहरे में कान नहीं है। उसकी आंखें अलग और ज्यादा बड़ी हैं। जब इस बच्चे सबसे पहले उसकी मां ने देखा तो उसके मुंह से चीख निकल गई। बच्चे के पिता का कहना है कि अब ये जैसा भी है, अल्लाह की देन है। बच्चे को देखने के लिए दूसरे गांव से भी लोग जमा हो रहे हैं।

जानकारी के अनुसार मामला शहर कोतवाली इलाका स्थित भोजपुरा का है। यहां के निवासी अरशद की पत्नी करिश्मा ने सुबह 4 बजे एक अद्भुत बच्चे को जन्म दिया। हैरान करने वाली बात यह है कि युवक कान नहीं हैं और उसकी आंखें भी बहुत बड़ी-बड़ी हैं। वहीं बच्चे के पिता का कहना है कि मेरी एक बेटी है। हमें बस एक बेटे की चाह थी जो अब पूरी हो गई है। अब ये जैसा भी है, अल्लाह की देन है। जबतक उसकी सांसे चल रही है, तब तक हम इसे पालेंगे।

केजीएमयू की डॉ. अर्चना कुमार का कहना है कि जेनेटिक डिसऑर्डर के कारण बच्चे को इस तरह की प्रॉब्लम हो सकती है। इस तरह के बच्चे बहुत कम ही जीते हैं। कई बार कुछ बच्चे जन्म के समय प्री- मेच्योर होते है। उन्हें इलाज के द्वारा ठीक भी कर दिया जाता है, लेकिन ये बात बच्चे की हालत पर निर्भर करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static