अंबेडकर शोभायात्रा को लेकर 2 समुदायों के बीच जमकर बवाल, सांसद- SSP घायल

Friday, April 21, 2017 2:07 PM
अंबेडकर शोभायात्रा को लेकर 2 समुदायों के बीच जमकर बवाल, सांसद- SSP घायल

सहारनपुर: अंबेडकर जयंती के अवसर पर यहां जनकपुरी में निकाली जा रही रैली के दौरान 2 समुदायों के बीच झड़प में स्थानीय सांसद राघव लखनपाल शर्मा, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और कई अन्य लोग घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि जब सड़क दूधली गांव में अंबेडकर जयंती के अवसर पर रैली निकाली जा रही थी तभी एक अन्य समुदाय के कुछ लोगों ने कथित तौर पर इसका विरोध किया और पथराव करना शुरू कर दिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार ने  कहा कि प्रशासन की अनुमति के बिना गांव में शोभायात्रा निकाली जा रही थी, जिससे 2 समूहों में पथराव शुरू हो गया।

घटना के बाद सांसद अपने समर्थकों के साथ एसएसपी के आधिकारिक निवास के बाहर पहुंच गए और प्रदर्शन किया। उनकी मांग थी कि पर्याप्त सुरक्षा के साथ रैली की इजाजत दी जाए। पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने वहां लगा सीसीटीवी कैमरा क्षतिग्रस्त कर दिया जिसके बाद निकटवर्ती इलाकों के पुलिस कर्मियों को वहां तैनात किया गया। पुलिस महानिरीक्षक अजय आनंद मौके पर पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे सांसद तथा उनके समर्थकों को शांत किया।

सांसद के प्रवक्ता ने कहा कि अंबेडकर जयंती के अवसर पर एक शांतिपूर्ण रैली निकाली जा रही थी जिसपर एक समूह ने हमला किया। घटना में सांसद घायल हो गए। एसएसपी ने कहा कि पथराव करने वालों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !