गंगा की निर्मलता को लेकर साधु-संतों की शिकायत उचित: केशव मौर्य

punjabkesari.in Sunday, Jan 07, 2018 - 11:07 AM (IST)

इलाहाबाद: माघ मेले में गंगा जल की खराब स्थिति को लेकर दंडी साधुओं द्वारा व्यक्त की गई चिंता के बाद तैयारियों का जायजा लेने आए यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी इसे स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि जल का रंग देखकर लगता है कि साधु संतों की शिकायत उचित है।

गंगा नदी का दर्शन करने के बाद मौर्य ने संवाददाताओं से कहा कि माघ मेले को लेकर चल रही तैयारियों पर मैं कहूंगा कि यह संतोषजनक हैं। हम कुंभ मेले के ट्रायल की दृष्टि से यहां काफी कुछ देख रहे हैं। मुझे लगता है कि इस बार की तैयारियां बहुत व्यवस्थित ढंग से हो रही हैं। उन्होंने कहा कि जल का रंग देखकर लगता है जो शिकायत साधु-संतों की है, वह उचित है। हम प्रयास करेंगे कि स्नान के मुख्य पर्व- मकर संक्रांति, मौनी अमावस्या और बसंत पंचमी से पहले जल्द से जल्द काफी मात्रा में जल यहां पहुंच जाए जिससे कल्पवासियों और तीर्थ यात्रियों को गंगा की अविरल धारा प्राप्त हो।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में अखिल भारतीय दंडी सन्यासी प्रबंधन समिति की बैठक में गंगा जल की खराब स्थिति पर चिंता व्यक्त की गई थी। समिति के संरक्षक स्वामी महेशाश्रम ने कहा था कि अगर गंगा जल की यही स्थिति रही तो साधु-संत आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। स्वामी महेशाश्रम ने कहा था कि गंगा जल की दुर्दशा को देखते हुए बहुत से महात्मा माघ मेले में गंगा स्नान नहीं कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static